हरियाणा में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही होगा निपटारा, लघु सचिवालय में लगेगा समाधान शिविर

हिसार | लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आमजन की परेशानियों को दूर करने की दिशा में एक नई शुरुआत की है. सीएम नायब सैनी के आदेश पर अब सभी जिलों में प्रशासन रोजाना सुबह 9 से 11 बजे तक लघु सचिवालय में जनता की समस्याएं सुनेगा और उनका समाधान किया जाएगा. इसकी शुरुआत सोमवार यानि आज से हो रही है.

Nayab Singh

मौके पर ही होगा समाधान

हिसार उपायुक्त प्रदीप दहिया ने समाधान शिविर के लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि कोई भी नागरिक संपत्ति पहचान पत्र, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड और विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही समाधान करवा सकता है.

डीसी ने एडीसी कार्यालय, नगर निगम, पुलिस विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समाधान शिविर के लिए लघु सचिवालय की पहली मंजिल पर कंप्यूटर आदि आवश्यक उपकरण तुरंत लगवाना सुनिश्चित करें. समाधान शिविरों में जो भी समस्याएं उठाई जाएंगी, उनका रिकॉर्ड भी रखा जाना चाहिए.

सकारात्मक सोच के साथ सुनें समस्याएं

DC प्रदीप दहिया ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समाधान शिविरों में स्वयं उपस्थित होकर सकारात्मक सोच के साथ लोगों की समस्याएं सुने और उनका मौके पर ही समाधान करने का प्रयास हो. समाधान शिविरों की सफलता तभी सुनिश्चित मानी जाएगी, जब आमजन की परेशानी का हल होगा.

समाधान शिविरों का प्रचार- प्रसार हो

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का हल करना प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. इसी उद्देश्य को लेकर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में मुख्य जगहों को चिह्नित कर बैनर लगवाकर और शहर में स्थापित स्क्रीनों पर समाधान शिविरों के आयोजन की जानकारी प्रसारित करें ताकि हर घर तक समाधान शिविर की सूचना पहुंच सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!