सेना के हेलीकॉप्टर की हरियाणा के इस जिले में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, ग्रामीणों के बीच मचा हड़कंप

जींद | हरियाणा के जींद से बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आज सेना के हेलीकॉप्टर (Army Helicopter) में उडान भरने के बाद तकनीकी खराबी आ गई. जिसके कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. बता दें कि इस हेलिकॉप्टर में सेना के 4 जवान सवार थे. तकनीकी खराबी के चलते हेलीकॉप्टर की जींद के गांव जजनवाला में खेतों में आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई.

helocopter

हेलीकॉप्टर को देखने ग्रामीणों का जमावड़ा हुआ इकट्ठा

प्राप्त सूचना के आधार पर आज यानी रविवार के दिन सेना का हेलीकॉप्टर गांव जाजनवाला के ऊपर से निकल रहा था. लेकिन इस गांव के पास आते ही हेलीकॉप्टर नीचे की ओर आने लगा. जिसका कारण हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी को बताया जा रहा है. इस हेलीकॉप्टर को गांव की ओर आता देख सभी ग्रामीण इकट्ठा हो गए. सेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेतों में हुई. हेलीकॉप्टर में सवार सेना के 4 जवान जब नीचे उतरे तो लोगों ने राहत भरी सांस ली.

सेना के जवान थे हेलीकॉप्टर में सवार

इस हेलीकॉप्टर में सेना के 4 जवान सवार थे. इमरजेंसी लैंडिंग का कारण हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी को बताया जा रहा है. इस घटना के बारे में सेना की तकनीकी विंग को जानकारी दे दी गई है. किंतु हेलीकॉप्टर में क्या खराबी आई है, इस के संदर्भ में हेलीकॉप्टर में सवार सेना के जवानों ने जानकारी देने से मना कर दिया. फिलहाल सेना के जवान अपने स्तर पर आई खराबी को ठीक करने में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़े -   खुशी: 10 साल पहले लापता हुआ बेटा राजस्थान में मिला, खुशी से निकले मां के आंसू

सेल्फी के लिए ग्रामीणों की लगी भीड़

बता दें कि जींद के जाजनवाला गांव के खेतों में सेना के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के बाद ग्रामीणों का जमावड़ा खेतों की ओर बढ़ गया. इसी के साथ वहां मौजूद युवाओं में सेल्फी लेने की होड़ भी लगी हुई थी. ज्यादातर ग्रामीणों के लिए हेलीकॉप्टर को इतनी पास से देखने का यह पहला मौका था. ग्रामीणों का जमावड़ा हेलीकॉप्टर के चारों ओर था, पुलिस उन्हें ज्यादा निकट नहीं जाने दे रही थी.

यह भी पढ़े -   कुरुक्षेत्र के इस स्कूल में बनेगी जिलें की पहली गणित लैब, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

IA- 1123 नंबर हेलीकॉप्टर पर था लिखा

इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) किए गए हेलीकॉप्टर पर IA-1123 नंबर लिखा हुआ है. सूचना के आधार पर ऐसा पता चला है कि यह हेलीकॉप्टर पंजाब के भटिंडा से रवाना होकर दिल्ली जा रहा था. पायलट को तकनीकी खराबी का पता चलते ही उसने हेलीकॉप्टर को खुले खेतों में लैंड करवा दिया. सेना की तकनीकी टीम हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी को ठीक करेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!