साइबर ठगी से उड़ाई गई रकम एक कॉल पर खाते में आएगी वापस, जाने कैसे

Casino

जींद । हाल ही में सामने आए साइबर ठगी के मामलों के बाद लोगों की चिंताएं बढ़ गई है कि वे अपने खातों में रुपए रखे या नहीं. इसी को देखते हुए पुलिस विभाग ने ऑनलाइन ठगी से बचाने के लिए नई पहल शुरू की है. इसके तहत लोगों को उस हेल्पलाइन नंबर के प्रति जागरूक किया जा रहा है जिस पर शिकायत दर्ज कराने पर खाते या वॉलेट मे से निकाली गई रकम खाते में वापस आ जाएगी.

यह भी पढ़े -   Deputy CM दुष्यंत चौटाला की अधिकारियों को फटकार, बोलें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम

Phone Par Dhamki

इस तरह से वापस आएगी साइबर ठगी से उड़ाई गई रकम

बता दें कि इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की पहल पर हेल्पलाइन नंबर 155260 जारी किया गया है. वहीं पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि आज के समय में ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बहुत ज्यादा बढ़ गई है. आए दिन सुनने को मिलता है कि साइबरक्रिमिनल्स ने लोगों की मेहनत की कमाई को सेंध लगाई और निजी डेटा चोरी किया. अगर आपके खाते से किसी ने जालसाज  से रुपए निकाल लिए हैं तो उसके लिए आप तुरंत हेल्पलाइन नंबर 155260 पर कॉल करें.

संभव है कि जालसाज के पास पैसे पहुंचने से पहले इस पर रोक लगा दी जाए. इसके साथ ही संबंधित थानों में भी शिकायत दे, व जींद की साइबर अपराध शाखा के संपर्क नंबर8814011545 पर आपके साथ हुई ठगी के बारे में जानकारी दें. सभी नागरिकों के लिए यह आवश्यक है कि वह किसी प्रकार के लालच में ना आए और किसी भी व्यक्ति को अपना ओटीपी या अन्य कोई लिंक शेयर ना करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!