इन आदतों की वजह से रूठ जाती है मां लक्ष्मी, आज ही बदल डाले यह आदतें

ज्योतिष | मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. अगर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है तो सुख- समृद्धि में वृद्धि होती है, दूसरी तरफ यदि मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती है तो आपको धन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज की इस खबर में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिनको अगर आप अपनाते हैं तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. बता दें कि हमारी कुछ बुरी आदतें होती है जो धन की देवी महालक्ष्मी को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती. अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हो तो आज ही इन आदतों को छोड़ दे.

यह भी पढ़े -   नवरात्रि में इन राशि के जातकों पर मेहरबान रहेगी मां दुर्गा, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Dhan Lakshmi

इन आदतों से रूठ जाती है मां लक्ष्मी

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी को साफ सफाई काफी प्रिय है. मां लक्ष्मी वही निवास करती है जहां पर साफ सफाई होती है इसलिए आप अपने घर के आस-पास और घर में सफाई रखें. नियमित रूप से घर की सफाई करने से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न हो जाती है.
  • शास्त्रों में सूर्य उदय के बाद सोने को गलत बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी कई बार इस बात का जिक्र हुआ है कि सूर्य उदय से पहले उठना चाहिए. ब्रह्म मुहूर्त में उठने से महालक्ष्मी खुश हो जाती है. यदि आप शाम के समय सोते हैं तो यह आदतें भी छोड़ दीजिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होकर घर से चली जाती है.
  • भूल कर भी आप किसी को हाथ में नमक ना दे, यह काफी अशुभ होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नमक लेने वाले और देने वाले दोनों से नाराज हो जाती है इसलिए जब भी आप किसी को नमक दे तो किसी बर्तन में ही दे. हाथ में कभी भी नमक ना दे.
  • जब भी आप खाना खाए तो आपको कभी भी झूठा खाना थाली मे नहीं छोड़ना चाहिए. आप हमेशा उतना ही भोजन ले, जितना आप खा सकते है. कभी भी अन्न को बर्बाद ना करें. यदि आप थाली में झूठा खाना छोड़ते हैं तो आपके घर वालों को दरिद्रता का सामना करना पड़ सकते हैं.
यह भी पढ़े -   नवरात्रि में इस तरह दुर्गा मां होती हैं खुश, इन बातों का व्रत के समय रखें विशेष ध्यान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!