6 जुलाई तक मिथुन राशि में रहेंगे शुक्र, इन 3 राशि के जातकों की लगेंगी लॉटरी

ज्योतिष | जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करता है, तो इसका प्रभाव लगभग सभी 12 राशि के जातकों पर दिखाई देता है. 12 मई को शुक्र ग्रह वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 6 जुलाई तक वह इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भौतिक विलासिता, सुख, कला, सुंदरता, रोमांस आदि का कारक ग्रह माना जाता है.

Jyotish Grah Nakshtra Rashi

शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी है. शुक्र के राशि परिवर्तन की वजह से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है, आज की इस खबर में हम आपको इन्ही राशियों के बारे में जानकारी देने वाली है.

12 जुलाई तक मौज करेंगे इन 3 राशियों के जातक

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, वाद- विवाद से भी आपको बचकर रहना है. सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, इन दिनों आपको पारिवारिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. नया वाहन या मकान खरीदने के योग बन रहे हैं, स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है.

सिंह राशि: शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय किसी वरदान से काम नहीं है, आप शत्रुओं पर भी विजय हासिल करने वाले हैं. आपका धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा, आपको अपने पार्टनर का सहयोग मिलेगा. धन को सोच- समझकर ही खर्च करें, करियर में भी लाभ के योग बन रहे हैं.

धनु राशि: इस राशि के जातक अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे, मानसिक शांति का भी अनुभव करने वाले हैं. स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से अब आपको छुटकारा मिल जाएगा, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. वैवाहिक जीवन में भी आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!