हरियाणा में पंचायत चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बड़ा बयान, जानें

Casino

करनाल । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में जिला कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. हरियाणा पंचायत चुनावों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है. 22 अगस्त को मामले पर सुनवाई होनी है,उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के पूरे हरियाणा का दौरा करने के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपना अधिकार है. कहां जाना है, क्या बोलना है, ये उनकी निजी जिंदगी है. हम उसमें दखलअंदाजी करने वाले कौन होते हैं. उनके बाहर आने से प्रदेश की राजनीति में कोई खास बदलाव नहीं आएगा. उनके चुनाव लड़ने के बारे में सही जानकारी कानून के जानकार ही दें पाएंगे. इस पर हम आपको कुछ नहीं बता सकते.

यह भी पढ़े -   2 साल से घर में बंद शख्स को किया रेस्क्यू, घर में दिखा हैरान करने वाला नजारा

haryana cm

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि संवैधानिक बात आने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. मुख्यमंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि जब उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था तो ये बात किसी के ध्यान में नहीं आई होगी. फिलहाल उपचुनाव भी नहीं हो सकता क्योंकि चुनाव को बहुत कम वक्त बचा है. इसलिए उनके द्वारा यह निर्णय लिया गया है. वहीं कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में वही पुरानी परंपरा है, परिवार की राजनीति हावी है. वंशवाद पहले से ही चलता आ रहा है और आज भी वही परंपरा कायम है.

वहीं पैट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पैट्रोल-डीजल की कीमतें कंट्रोल करना सरकार के हाथ में नहीं होता है. कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार के हिसाब से तय होती है. मंहगाई में जितनी वृद्धि होगी,उसी प्रकार कीमतों में उछाल देखा जाएगा. किसानों को उनकी जरूरत के हिसाब से बिजली मुहैया करवा रहे हैं. वहीं उनके दिल्ली दौरे पर जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि हरियाणा के आठ जिलों की सीमाएं दिल्ली से लगती है. इन जिलों के विकास कार्यों संबंधी रिपोर्ट का अध्ययन मैं दिल्ली बैठकर ही करता हूं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!