हरियाणा की बेटी ने चीन में लहराया परचम, एशियाई चैंपियनशिप के पहले दिन जीते 2 मेडल

कुरुक्षेत्र | खेल मैदान में हरियाणा के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है और इसकी ताजा बानगी हमें आज चीन में आयोजित एशियाई गेम्स के पहले दिन देखने को मिली है. धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की बेटी ने एक नहीं बल्कि दो पदक जीतकर हिंदुस्तान के तिरंगे की शान बढ़ाने का काम किया है.

ramita jindal

कुरुक्षेत्र के लाडवा उपमंडल की होनहार बेटी रमिता जिंदल ने एशियन चैंपियनशिप में जीत का परचम लहराते हुए टीम इवेंट्स 10 मीटर एअर राइफ़ल में सिल्वर और व्यक्तिगत 10 मीटर एअर राइफ़ल में कांस्य पदक अपने नाम किया. उन्होंने इस इवेंट में अपने शानदार खेल से हर किसी को प्रभावित किया.

परिजनों में छाई खुशी

वहीं, बेटी रमिता की इस शानदार उपलब्धि पर पिता अरविंद जिंदल व माता सोनिका खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेटी को पढ़ाई के साथ- साथ खेलने का भी बहुत शौक था. पहले उसने स्थानीय अकादमी यानि लाडवा में ट्रेनिंग ली और फिर चेन्नई में प्रशिक्षण हासिल किया. उन्होंने कहा कि पढ़ाई में टैलेंटेड होने के साथ- साथ शूटिंग में भी आज उसने दमदार खेल का प्रदर्शन कर हिंदुस्तान का गौरव बढ़ाया है.

सांसद ने दी बधाई

रमिता जिंदल की इस उपलब्धि पर कुरूक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. उन्होंने कहा कि अब हम सबको 26 सितंबर को होने वाले मुकाबले का इंतजार है और उम्मीद करते हैं कि बेटी रमिता हिंदुस्तान की झोली में गोल्ड मेडल डाल कर देश का गौरव बढ़ाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!