अब रोडवेज बसों में सिर्फ इतनी सवारी ही तय करेगी सफर, गाइडलाइंस जारी

पानीपत । कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए रोडवेज विभाग ने भी अपने स्तर पर प्रबंध करने शुरू कर दिए हैं. कोरोना गाइडलाइंस की अनुपालना करते हुए विभाग ने बसों में शारीरिक दूरी मेनटेन रखने के लिए डिपो की 150 में से 70 बसों की सीटों पर स्टीकर चिपका दिए हैं जिसके अनुसार अब रोड़वेज बस में तीन सीट पर दो व दो सीट पर एक सवारी सफर तय कर सकती हैं. इस दौरान अगर बस में 29 से ज्यादा सवारियां मिली तो परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. रोड़वेज प्रशासन ने यह कदम कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए उठाया है. साथ ही बिना मास्क के कोई यात्री बस में सवार नहीं हो पाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के गांवों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश, किसी बाहरी की No एंट्री

Haryana Roadways

प्राइवेट बस संचालक उड़ा रहे हैं नियमों की धज्जियां

एक तरफ रोड़वेज विभाग ने तो कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बसों में सवारियों की संख्या तय की है. इसके विपरित प्राइवेट बस संचालक बसों में ज्यादा सवारियां बैठाकर कोरोना महामारी को खुला निमंत्रण दे रहे हैं. लेकिन अभी तक आरटीए की तरफ से प्राइवेट संचालकों पर कोई नकेल नहीं कसी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सीएम प्रेस कांफ्रेंस मे लिए ये फैसले, जाने विस्तार से

हर बस की करते हैं सफाई

वर्कशॉप मैनेजर इंद्रजीत ने बताया कि बस जैसे ही रुट से लौटकर वापस आती है तो वर्कशॉप में वाशिंग की जाती हैं और बस की सीट व शीशों को ब्लीचिंग पाउडर के साथ अच्छी तरह से साफ किया जाता है. बसों में 29 सवारियों के ही सफर को अनुमति दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!