दीपावली के त्योहार पर सस्ती हुई हीरो बाइक, चेक कीजिए कीमतें

नई दिल्ली | हीरो मोटोकॉर्प पूरे देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है. दीपावली के त्यौहार पर हीरो ने खरीदारों के लिए काफी अच्छे ऑफर दिए हैं. यदि आप मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. हीरो की प्रचलित बाइक की कीमत पर भारी डिस्काउंट कंपनी दे रही है.

hero bike

हीरो कंपनी हर महीने लाखों मोटरसाइकिल बेचती हैं। हीरो की एक ऐसी बाइक है जो बिक्री के मामले में सभी मॉडल्स को पीछे छोड़ती है. आपको बता दे वह बाइक हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) है. पिछले महीने कंपनी ने कुल मिलाकर जितनी बाइक बेची  है उनमें से आदि हीरो स्प्लेंडर ही थी. अत्यधिक प्रचलित और माइलेज के मामले में बेहतरीन बाइक होने के कारण इसकी बिक्री भी ज्यादा होती है. हीरो सबसे पुरानी में प्रचलित दोपहिया वाहन कंपनी रही है जिसके कारण इस कंपनी की बाइकों पर अधिक लोगों का विश्वास भी है. जिसके कारण स्वरूप दोपहिया वाहनों की बिक्री सबसे ज्यादा यही कंपनी करती है.

जानिए हीरो बाइक की अलग-अलग मॉडल की कीमत

कंपनी अपनी स्प्लेंडर बाइक को तीन प्रमुख मॉडल में लाती है जो है स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर आई स्मार्ट और सुपर स्प्लेंडर है. यह बाइक कर्म में से 100 सीसी 110 सीसी और 125 सीसी इंजन के साथ मिलती हैं. दीपावली के त्यौहार को देखकर इनकी कीमत घटा दी गई है. अब स्प्लेंडर प्लस की कीमत ₹64,850 से प्रारंभ होती है. दूसरी ओर स्प्लेंडर आई स्मार्ट की कीमत ₹69,650 से शुरू होती है. वही सुपर स्प्लेंडर की कीमत ₹73,900 से प्रारंभ होती है. यह सभी कीमत दिल्ली के शोरूम की है. हरियाणा में भी दीपावली के त्यौहार को देखते हुए हीरो की बाइक पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   कुतुबमीनार में मौजूद इस स्तंभ को कहते हैं रहस्यमई स्तंभ, इसका इतिहास है 1600 साल से भी अधिक पुराना

जानिए हीरो की कौन सी बाइक सबसे ज्यादा बिकती है

दोपहिया वाहनों में सबसे प्रचलित कंपनी हीरो कि ज्यादातर बाइक प्रचलित है किंतु सबसे ज्यादा प्रचलित हीरो स्प्लेंडर है. कंपनी ने पिछले महीने देशभर में कुल 5,05,469 मोटरसाइकिल की यूनिट बेची है. रोचक बात यह है कि इनमें से आधी बाइक हीरो स्प्लेंडर थी. सितंबर 2021 में हीरो स्प्लेंडर की कुल 2,46,009 यूनिट्स बिक्री हुई थी. इसी प्रकार हर महीने में हीरो स्प्लेंडर की सबसे ज्यादा बिक्री होती है इसकी सूचना खुद हीरो कंपनी ने दी है.

यह भी पढ़े -   रेल यात्रियों का इंतजार खत्म, 5 दिसंबर से चलेगी कुरुक्षेत्र-जींद पैसेंजर ट्रेन

हीरो की बाइक पर ऑफर कैसे जाने

हीरो दोपहिया वाहन पर डिस्काउंट या स्पेशल ऑफर जाने के लिए आपको या तो अपने राज्य के किसी हीरो बाइक सेंटर में जाकर कीमतों का पता लगाएं. दूसरा विकल्प यह है कि आप अपने मोबाइल फोन में ही हीरो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने राज्य का चयन करने के बाद हीरो मोटरसाइकिल की कीमत वह चल रहे डिस्काउंट के बारे में आसानी से जान सकते हैं.

यह भी पढ़े -   HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, FD पर ब्याज दरों में वृद्धि

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण सभी दो पहिया वाहन चालक हैं चाहते हैं की वह ऐसी बाइक खरीदें जो ज्यादा माइलेज दें. हीरो स्प्लेंडर पर अधिक लोगों का विश्वास है कि यह ज्यादा माइलेज देती है जिसके कारण इस मोटरसाइकिल की खरीदारी भी ज्यादा होती है. साथ ही हीरो कंपनी इस दीपावली हीरो की सभी बाइक्स पर भारी डिस्काउंट भी दे रही है. यदि आप बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह खुशखबरी है कि हीरो कंपनी अपनी बाइक की सभी मॉडलों पर भारी डिस्काउंट दे रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!