आमजन को मंहगाई का जोरदार झटका, दिल्ली- NCR समेत कई शहरों में बढ़ी CNG की कीमतें

नई दिल्ली | चौतरफा महंगाई की मार से जूझ रहे लोगों को आज फिर महंगाई का एक और झटका पहुंचा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR क्षेत्र के कई शहरों में 22 जून यानि आज सुबह 6 बजे से CNG की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है. इस बढ़ोतरी का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ने वाला है.

CNG PUMP BHIWANI

CNG के बढ़े दाम

कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम आज सुबह 6 बजे से बढ़ गए हैं. सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम तक की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी का सीधा असर दिल्ली- NCR समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में सीएनजी की खुदरा कीमतों पर होने वाला है.

अब ये होगी नई कीमतें

ताज़ा बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में CNG की नई कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 75.09 रूपए प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों में भी CNG की कीमतों में आज से एक- एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. इन तीनों शहरों में सीएनजी के दाम आज से 78.70 रुपये किलो की तुलना में बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं.

हरियाणा के इन शहरों में कीमतें स्थिर

वहीं, हरियाणा की बात करें तो यहां के कई शहरों में CNG की कीमत ज्यों कि त्यों बनी हुई है. साईबर सिटी गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा, करनाल और कैथल में भी सीएनजी के दाम में इजाफा नहीं किया गया है.

इन शहरों में भी बढ़ी कीमतें

दक्षिण हरियाणा के रेवाड़ी की बात करें, तो यहां सीएनजी की कीमतें अब 78.70 रुपये किलो से बढ़कर 79.70 रुपये किलो हो गई हैं. राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में अब सीएनजी की बिक्री 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम की जगह 82.94 रुपये प्रति किलो की दर से होगी. इसी तरह UP के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में कीमतें 79.08 रुपये से बढ़कर 80.08 रुपये किलो पर पहुंच गई हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!