दिल्ली में तीन मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल बोले…

नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में सात दिन का लॉकडाउन और बढ़ गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका एलान किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में लाॅकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   रोहतक जेल में बंद राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, लाया गया पीजीआई

arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान हमने देखा कि पाॅजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा 480 से बढ़कर 490 मीट्रिक टन हो गया है. मगर 330-335 टन ही मिल पा रही है. केंद्र और दिल्ली सरकार अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचा रही है.

यह भी पढ़े -    किसानों की चेतावनी: सोमवार तक गेहूं की खरीद नहीं हुई तो दुष्यंत चौटाला के घर पर खड़ी करेंगे गेहूं की ट्रालियां

केजरीवाल ने कहा कि हमने एक पोर्टल शुरू किया है जो ऑक्सीजन की आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा. केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है, केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही हैं.

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!