किसान आंदोलन: एक्सप्रेस वे जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों पर एक्शन, 1200 से ज्यादा लोगों पर FIR

नई दिल्ली । केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर जारी किसान आंदोलन के बीच केएमपी टोल प्लाजा पर 24 घंटे तक जाम लगाने के मामले मे कुंडली थाने ने 1000 से ज्यादा आंदोलनकारियों पर केस दर्ज किया था. बता दें कि पुलिस द्वारा 1200 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

FARMAR POLICE

प्रदर्शनकारियों पर किया गया मुकदमा दर्ज 

बता दे की कुंडली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने शनिवार सुबह 8:00 बजे से रविवार सुबह 8:00 बजे तक केजीपी व केएमपी एक्सप्रेसवे को जाम रखा था. इसी जाम के चलते 1 दिन पहले राई थाना पुलिस ने भी तकरीबन डेढ़ सौ से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब इसी दिशा में कुंडली थाने में भी 12 सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भारतीय दंड संहिता के तहत 186, 283 आदि धाराओं के साथ मामला दर्ज किया गया है. कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त मोर्चा द्वारा आंदोलनकारियों से आहान किया गया था कि वे केएमपी टोल प्लाजा पर जाम लगाए. जिसके चलते हैं टोल प्लाजा पर जाम लगाया गया था.

यह भी पढ़े -   आज ही निपटा लें बैंक के काम, इन 3 दिनों में लगातार रहेंगे बैंक बंद

जाम का सबसे ज्यादा असर जीटी रोड पर दिखाई दिया 

इस जाम की वजह से वाहनों को दिल्ली की ओर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. जाम का सबसे ज्यादा असर जीटी रोड पर दिखाई दिया. जीटी रोड पर थाना गुन्नौर में पुलिस ने नाके लगाकर, कुंडली और दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को डाइवर्ट करके दूसरे रास्तों से भेजा था. वही हलदाना बॉर्डर पर थाना गुन्नौर पुलिस की टीम नाके पर तैनात रही थी. इसी प्रकार ही मुरथल के पास से वाहनों को डाइवर्ट करके शहर से होते हुए,  दिल्ली या बहादुरगढ़ की तरफ डायवर्ट किया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!