संसद सत्र की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन बजट पेश करेगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली | केन्द्र में मोदी 3.0 सरकार के गठन के बाद आगामी बजट सत्र का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने X पर पोस्ट कर इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया कि आगामी बजट सत्र का शुभारंभ 22 जुलाई को होगा और यह 12 अगस्त तक चलेगा. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने केंद्र सरकार की सिफारिश पर अपनी मुहर लगा दी है.

Budget Nirmla Sitaraman

23 जुलाई को पेश होगा बजट

किरेन रिजिजू ने बताया कि बजट सत्र के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को संसद में बजट पेश करेंगी. इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनावी साल में फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था. बता दें कि इस बार वो बतौर वित्तमंत्री लगातार सातवीं बार बजट पेश करेंगी.

केंद्रीय बजट 2024 की तारीखें घोषित होने के साथ ही, इस बात की काफी उम्मीदें और अटकलें लगाई जा रही हैं कि वित्त मंत्री मोदी 3.0 सरकार के तहत टैक्सपेयर्स के लिए कुछ लाभों की घोषणा कर सकती हैं. इसके अलावा मोदी सरकार केंद्रीय बजट में ग्रामीण आवास के लिए राज्य सब्सिडी बढ़ाने की भी योजना बना रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!