बच्चे को जन्म देते ही दुनिया से चल बसी मां, अब बच्चे को गोद में लेकर कॉलेज पढ़ाने जाता है पिता

नई दिल्ली । एक छोटे बच्चे की परवरिश में उसके माता-पिता की अहम भूमिका होती हैं और एक बच्चे के लिए उसके जीवन में माता-पिता का होना बेहद जरूरी होता है. माता-पिता के बिना एक बच्चे का बचपन और बच्चों के मुकाबले इतना नहीं संवर पाता. लेकिन कई बार हालात ऐसे हो जातें हैं कि एक मां को ही पिता का फर्ज भी निभाना पड़ता है तो कभी-2 एक पिता को भी मां की तरह जिम्मेदारी उठानी पड़ जाती है.

news 6

आज हम जिक्र कर रहे हैं एक ऐसे शख्स के बारे में जो न सिर्फ एक पिता है बल्कि एक मां के फर्ज को भी बखूबी निभा रहा है. बात यहीं खत्म नहीं होती बल्कि यह शख्स एक शिक्षक भी है और अपने शिक्षक होने का फर्ज भी बहुत ही लाजवाब तरीके से पूरा कर रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में डेंगू ने मचाई हाहाकार, बचाव के लिए जानें आर्युवेदिक नुस्खे

बता दें कि आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ तस्वीरें अपलोड कर इस शख्स के बारे में जानकारी दी है. तस्वीरों में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि एक शख्स अपने बच्चे को पेट पर लादे हुए बच्चों को पढ़ाई करवा रहा है. इस दौरान बच्चों को पढ़ाने के साथ-2 अपने नन्हे बच्चे का भी बखूबी ख्याल रख रहा है.

दुनिया में हजारों बच्चे ऐसे हैं जिन्हें बचपन में मां का प्यार नसीब नहीं होता है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए आईएएस अधिकारी अवनीश शरण लिखते हैं कि एक शख्स जिसकी पत्नी बच्चे को जन्म देने के बाद इस दुनिया में नहीं रहीं और पिता अकेला रह गया. उन्होंने कहा कि अधिकतर इस तरह के मामलों में लोग अपने छोटे बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए काम से छुट्टी ले लेते हैं.

यह भी पढ़े -   विश्व की सबसे ऊंची मीनार, Qutab Minar कैसे पहुंचे और क्या है वहां जाने की सही टाइमिंग, जानिए यहां

अब पेशे से टीचर पिता ही मां के फर्ज को निभा रहा है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और हर कोई देखने वाला इन तस्वीरों को देखकर भावुक हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इस बहादुर पिता के जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!