मुख्यमंत्री ने नूंह जिले के महू चोपड़ा गांव में रैली का किया संबोधन, करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

नूंह |  हरियाणा के नूंह जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विकास रैली को संबोधित किया.  जिसमें मुख्यमंत्री ने  करोड़ों रुपए की लागत से तैयार होने वाली कई प्रमुख परियोजनाओं की घोषणा की है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को नूंह में लगभग 250 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली कई  परियोजनाओं की घोषणाएं की है. मुख्यमंत्री ने फिरोजपुर झिरका के महू गांव में सरकार के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

Haryana CM Press Conference

जानिए किन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

रैली को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि सरकार पानी की आपूर्ति और सड़क संपर्क की कमी तथा नूंह में स्वास्थ्य, शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू करेगी.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिन प्रमुख परियोजनाओं की घोषणा की है.  उनमें यह प्रमुख कार्य शामिल है- नूंह में 30 करोड़ रुपये की लागत से जिला स्तरीय खेल स्टेडियम का निर्माण, 11 करोड़ रुपये की लागत से पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका में सड़कों का निर्माण एवं सुधार और  मेवात नहर का सुधार शामिल है. मुख्यमंत्री खट्टर ने यह भी कहा कि अगले छह महीनों में गुरुग्राम-अलवर राजमार्ग को चार लेन तक चौड़ा करने का काम पूरा कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार का अवसर, 30 हजार तक होगी सैलरी

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि नूंह में फल उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए 2.5 करोड़ रुपये और पुन्हाना में पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह के लिए 3.5 करोड़ रुपये, तिगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) को एक सामान्य अस्पताल में अपग्रेड करने और एक नए पीएचसी के निर्माण के लिए स्वीकृत किया गया है.

यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

मुख्यमंत्री ने पानी की किल्लत की गंभीर समस्या को संज्ञान में लेते हुए मेवात नहर के जीर्णोद्धार की घोषणा की. उन्होंने कहा कि नहर से पानी का बहाव 100 क्यूसेक से बढ़ाकर 150 क्यूसेक किया जाएगा. खट्टर ने कहा कि सरकार जिले के सभी आठ ब्लॉकों में छोटे औद्योगिक क्लस्टर स्थापित करने की योजना बना रही है. प्रदेश में नागरिकों को सभी सुविधा प्रदान करने के लिए हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!