अब पंचकूला में भी चलेगी एयरपोर्ट शटल बस, यहां जानें टाइमिंग और किराया

पंचकूला | पंचकूला के लोगों के लिए अच्छी खबर है. चंडीगढ़ के अलावा अब पंचकूला में भी एयरपोर्ट शटल बस चलेगी. अब जो यात्री चंडीगढ़ एयरपोर्ट जाना चाहते हैं या एयरपोर्ट से पंचकूला में उतरना चाहते हैं, उन्हें भी बस सेवा का लाभ मिलेगा. इस बस की शुरुआत चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) ने की थी. बस सेवा का समय हवाई अड्डे पर उड़ान के प्रस्थान समय के साथ तालमेल बिठाता है.

CTU Shuttle Bus

5 महीने पहले चंडीगढ़ के आईएसबीटी-17 से एयरपोर्ट के लिए शटल बस सेवा शुरू की गई थी. आईएसबीटी-17 से आईएसबीटी-43 के जरिए मोहाली के चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बसाया जाएगा. अब पंचकूला के यात्रियों को भी यह सुविधा मिलेगी. पंचकूला से हवाई अड्डे तक यात्रियों को सीटीयू बसें पिकअप और ड्रॉप की सुविधा भी प्रदान करेंगी. इसके लिए 100 रुपये का फ्लैट चार्ज रखा गया है.

प्रशासन का कहना है कि इस सेवा को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. लोगों की मांग पर इस सेवा को पंचकूला तक बढ़ा दिया गया है. सीटीयू ने ऑनलाइन बस रिजर्वेशन मैनेजमेंट सिस्टम के तहत एक हेल्प डेस्क भी बनाया है. चंडीगढ़ के प्रशासक बीएल पुरोहित के मुताबिक इस सेवा को शुरू करने का मकसद एयरपोर्ट से चंडीगढ़ की कनेक्टिविटी को बढ़ाना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में छोटे व्यापारियों पर सौगातों की बौछार, लागू हुई 'मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना'

शटल बस सेवा का समय

चंडीगढ़ और एयरपोर्ट के बीच आईएसबीटी-17 से सुबह 4.20 बजे से दोपहर 12.55 बजे तक बस चल रही है. इसमें खास बात यह है कि किसी भी स्टॉपेज के लिए 100 रुपये का टिकट रेट रखा गया है. एयरपोर्ट पर एक सीटीयू सर्विस काउंटर भी खोला गया है. यात्री इस काउंटर पर शटल बस सेवा सहित लंबी दूरी की अंतर-शहर सीटीयू बस सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में छोटे व्यापारियों पर सौगातों की बौछार, लागू हुई 'मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना'

सीटीयू की लंबी दूरी की बसों के अग्रिम ऑनलाइन आरक्षण की सुविधा भी यहां उपलब्ध कराई गई है. वहीं, एयरपोर्ट शटल बस सेवा के संबंध में यात्री अपनी प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं. इसके लिए एयरपोर्ट शटल बसों में स्कैनिंग कोड लगाया जाता है. सीटीयू ने एयरपोर्ट पर इंफॉर्मेशन बोर्ड भी लगाए हैं. यह बसों के समय के बारे में भी जानकारी देता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!