हरियाणा में कोरोना की फर्जी खबरों से परेशान खट्टर सरकार, अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़ । हरियाणा में एक ओर तो लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कोरोना को लेकर फर्जी खबरों के फैलनेे से राज्य सरकार परेशान है. आये दिन सोशल मीडिया पर कोरोना के संक्रमण को लेकर फेक न्यूज़ चलाई जा रही है, जिसको रोकने के लिए खट्टर सरकार ने अफसरों को विशेष दिशा निर्देश दिए हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना, जनसंपर्क व भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संकट में फर्जी खबरों को फैलाने से रोकने के लिए विभागीय अफसरों को कहा गया है कि वे लोगों को सही सूचना दें.

यह भी पढ़े -   रोहतक जेल में बंद राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, लाया गया पीजीआई

FotoJet 3

कोरोना से संबंधित अफवाहों को दूर करने के दिए निर्देश 

वहीं डॉ अमित अग्रवाल ने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए जो भी कदम उठा रही है, उसके बारे में लोगों को बताया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि इस चुनौती के दौर में लोगों के मन के डर को दूर करें व लापरवाही बरतने वाले लोगों को सचेत व सजग करने का प्रयास करें. वहीं डॉ अमित अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 से निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों और इंतजामों की तैयारियों की खबर लोगों तक समय-समय पर पहुंचाना, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की जिम्मेदारी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने गांवों में कोरोना फैलने से रोकने का निकाला तरीका, करेगी यह बड़ा काम

कोरोना के प्रति लोगों को किया जाए जागरूक 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को समाचार पत्र और टीवी चैनलों कम्युनिटी व अन्य माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए. मीडिया के माध्यम से हमें लोगों को बताना चाहिए कि वे मास्क व सैनिटाइजर का यूज करें. साथ ही जो लोग इस बीमारी को हराकर ठीक हो गए है,  उनकी जानकारी भी लोगों तक पहुंचाई जानी चाहिए. वही सीएम के प्रधान सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे वैक्सीन के बारे में फैली अफवाह को दूर करने का प्रयास करें. ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाए. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन बेड व अन्य सुविधाओं की कमियों से संबंधित जो भी समस्याएं हैं उनके बारे में संज्ञान ले.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!