देश के गोल्डन बाॅय नीरज चोपड़ा पर ईनामों की बारिश, जानिए किस-किस ने क्या दिया

पंचकूला | भारत के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले एथलीट है. 23 साल के नीरज के इस कारनामे के बाद उन पर ईनामों की बरसात शुरू हो गई है. हरियाणा सरकार से लेकर BCCI और पंजाब सरकार ने भी उन्हें ईनाम देने का फैसला किया है. वहीं पंजाब के जालंधर की LPU (लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी) ने भी नीरज को 50 लाख देने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़े -   जरूरी सूचना: 16 अक्टूबर को रोहतक-गोहाना रोड रहेगा जाम, रोहतक पुलिस ने जारी की रूट एडवाइजरी

Neeraj Chopra

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार नीरज चोपड़ा को 6 करोड रुपये देगी. इसके साथ ही उन्हें ग्रेड ए की नौकरी मिलेगी और पंचकूला में जमीन खरीदने पर उन्हें 50 फीसदी की छूट दी जाएगी. इसके साथ ही चोपड़ा को पंचकूला में बनने वाले एथलेटिक्स के सेंटर फॉर एक्सीलेंस का प्रमुख बनाया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के छातर में 150 परिवारों के सामाजिक बहिष्कार का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानें क्या है मामला

पंजाब सरकार देगी 2 करोड रुपए

पंजाब सरकार ने भी नीरज को 2 करोड़ रुपए देने का वादा किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया, “सोना! नीरज चोपड़ा. आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है.

BCCI और CSK देंगे 1 करोड़ रुपये

BCCI नीरज की इस उपलब्धि पर उन्हें 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी नीरज को करोड रुपए देगी.

यह भी पढ़े -   2046 से पहले जेल से बाहर नही आ सकेगा डेरा प्रमुख राम रहीम, समझे सजा के आंकड़ों का गणित

आनंद महिंद्रा देंगे कार, इंडिगो में साल भारतीय यात्रा

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने ऐलान किया है कि वह नीरज चोपड़ा को भारत वापस लौटने पर एसयूवी 700 गिफ्ट करेंगे. वहीं भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने नीरज को साल भर फ्री यात्रा की सुविधा देने का ऐलान किया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!