हरियाणा में फुटबॉल नर्सरी चयन के लिए आज होंगे ट्रायल, इस स्टेडियम में होगा आयोजन

पंचकूला | हरियाणा में फुटबॉल खेल नर्सरी में चयन के लिए इंतजार में बैठे खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि खेल विभाग द्वारा संचालित फुटबॉल नर्सरी के लिए ट्रायल का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. खेल एवं युवा विभाग द्वारा अलॉट खेल नर्सरी में बच्चों के ट्रायल 16 जून को लिए जाएंगे. इसके लिए खिलाड़ियों की आयु 8- 14 साल और 15- 19 साल होनी चाहिए. खिलाड़ियों के परीक्षण ट्रायल खेल विभाग द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार होंगे.

Football

ये डाक्यूमेंट्स अनिवार्य

राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने बताया कि खिलाड़ियों को अपने साथ हरियाणा का निवास प्रमाण पत्र, डोमिसाइल और आधार कार्ड लेकर आना अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि ट्रायल संबंधी सभी तैयारियां पूरी हैं. खिलाड़ियों को सभी डाक्यूमेंट्स खेल नर्सरी में जमा करवाने होंगे.

यहां होंगे ट्रायल

शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रोफेसर हरदीप सिंह ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय कालका कॉलेज स्टेडियम में 5 बजे से परीक्षण ट्रायल लिए जाएंगे. इस संबंध में खिलाड़ियों और उनके कोच समेत सभी संबंधित लोगों को जानकारी दे दी गई है. ट्रायल में चयनित होने वाले खिलाड़ियों का आगामी शेड्यूल भी 16 जून को ही आने की उम्मीद है.

हरियाणा का ये गांव मिनी ब्राजील

बता दें कि हरियाणा में अब कुश्ती, कबड्डी, बॉक्सिंग के अलावा फुटबॉल का क्रेज भी खूब बढ़ रहा है. भिवानी के अलखपुरा गांव को फुटबॉल के जुनून के लिए मिनी ब्राजील के रूप में जाना जाता है. यहां हर घर में फुटबॉल खिलाड़ी हैं. खास बात यह है कि लड़कों से ज्यादा लड़कियां फुटबॉल खेलने में आगे आ रही है.

हरियाणा में सरकार जिला स्तर पर खेल नर्सरी संचालित करती है. अलग-अलग खेलों में प्रशिक्षित करने के लिए ट्रायल बेस पर खिलाड़ियों का दाखिला होता है. इस खेल नर्सरी में चयनित होने वाले सभी खिलाड़ियों को सरकार की तरफ से सुविधाएं दी जाती हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!