हरियाणा में सिर चढ़कर बोलती बेरोजगारी, चपरासी के 6 पदों के लिए 4431 आवेदन

पानीपत | हरियाणा में बेरोज़गारी का आलम किस कदर हावी है इसकी ताजा बानगी हमें पानीपत में देखने को मिलीं. एक युवा डिप्लोमा, डिग्री और न जाने तमाम तरह के कितने कोर्स करता है ताकि शिक्षक, इंजिनियर, डाक्टर आदि बन सकें लेकिन इतनी योग्यता होने के बावजूद भी उसे चपरासी की नौकरी के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है.

Exam Jobs

दरअसल, पानीपत कोर्ट में चपरासी के 6 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. इनमें सामान्य वर्ग के 4 और एससी व बीसीए का 1- 1 पद है लेकिन नौकरियां देने के तमाम बड़े दावे करने वाली हरियाणा की खट्टर सरकार में बेरोज़गारी की मार देखिए कि इन छह पदों के लिए 4,431 युवाओं ने आवेदन किया है.

सोमवार यानि 13 मार्च को A से F नाम तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था. करीब 1,050 अभ्यर्थी दिनभर लाइन में लगे रहे. इंटरव्यू के लिए छह टीम बनाई गई हैं. वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रहे. वे पूरा दिन इंटरव्यू लेने में ही लगे रहे.

मंगलवार यानि आज 14 मार्च को G से L नाम के अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. 15 मार्च को M से Q, 16 मार्च को R से V और 17 मार्च को S से Z नाम के अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का इंटरव्यू होगा. इंटरव्यू लेने वाले एक अधिकारी ने बताया कि चपरासी के एक पद के लिए 738 अभ्यर्थी मैदान में हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!