CM खट्टर के लिए खेत में बनाया हेलीपैड, अब बर्बाद फसल के मुआवजे के लिए भटक रहा किसान

पानीपत ।  हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर 3 मई को गोहाना दौरे पर होंगे. जिसके चलते गांव आवली में एक किसान के खेत में हेलीपैड बनवाया गया है. जिसकी वजह से किसान की गेहूं की फसल बर्बाद हो गई. वही हेलीपैड प्रशासन के अधिकारियों ने बिना किसानों की सहमति से ही इसे बना दिया. सीएम खट्टर को गांव आवली में पूर्व विधायक किताब सिंह मलिक के निधन पर शोक प्रकट करने आना था. जब किसानों ने विरोध का ऐलान किया तो सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यहां आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया. अब किसान बर्बाद हुुए गेहूं की फसल का मुआवजा मांग रहा हैं. किसान ने यह जमीन पट्टे पर लेकर खेती की थी.

यह भी पढ़े -   येलो अलर्ट जारी: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

gohana news today

मुआवजे के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा है किसान 

वही पीड़ित किसान नवीन ने बताया कि मनोहर लाल खट्टर कों गांव आवली में आना था. जिसको लेकर प्रशासन ने खेत में हेलीपैड बनाना शुरू कर दिया. किसान ने बताया कि उसने  अधिकारियों से कहा था कि मैंने यह जमीन पट्टे पर लेकर गेहूं की बुआई की है. उस पर उन्होंने कहा कि जो भी फसल का नुकसान होगा. उसकी भरपाई कर दी जाएगी. लेकिन सीएम खट्टर का कार्यक्रम अब रद्द हो गया है. हेलीपैड बनाने के साथ-साथ वहां पोल भी लगाए गए.

यह भी पढ़े -   अनिल विज का ऑक्सीजन को लेकर बड़ा बयान, बोले- कामकाज कर देना चाहिए मिलिट्री के हवाले

खेत में 24 क्विंटल गेहूं पैदा होने थे, इससे लगभग किसान का ₹54000 का नुकसान हुआ. किसान नवीन ने बताया कि फसल का नुकसान होने के बाद वह लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहा है. वह लगातार भरपाई की मांग कर रहा है. लेकिन अधिकारी उसकी बात को अनसुना कर रहे हैं. वही किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर का विरोध किया जाएगा और उन्हें गांव आवली में घुसने ही नहीं दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!