गांव में नीरज के स्वागत की तैयारी: 20 हजार लोगों को दावत, 100 हलवाई बनाएंगे 5000 किलो लड्डू

पानीपत । टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के स्वागत के लिए उनके पैतृक गांव पानीपत जिले में स्थित खडंरा में भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा. गांव में मेहमानों के लिए दावत की तैयारियां शुरू हो चुकी है. करीब बीस हजार लोगों के इस समारोह में शामिल होने की संभावना है. इन लोगों के लिए खाना बनाने में 100 हलवाई काम पर लगाएं गए हैं.

Neeraj Chopra

वहीं 5000 किलो लड्डुओं के साथ 3500 किलों गुलाबजामुन और 1500 किलों जलेबी भी बनाई जा रही है.
गुरुवार से मिठाई तैयार करने का काम शुरू हो गया है. अगले तीन दिन तक केवल मिठाई ही बनेंगी. नीरज के चाचा सुरेन्द्र चोपड़ा ने बताया कि 15 अगस्त के बाद नीरज कभी भी गांव आ सकता है. बेटे के गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में दावत दी जाएगी. 20 हजार से ज्यादा लोगों के लिए खाना तैयार किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: पानीपत को बिरला समूह का बड़ा तोहफा, 1140 करोड़ की लागत से बनेगा मेगा प्रोजेक्ट

हरियाणा की परंपरा बरकरार रखेंगे

नीरज के चाचा सुल्तान सिंह ने बताया कि हरियाणा प्रदेश की परंपरा रही है कि घर आएं मेहमान को खाना खिलाएं बिना नहीं भेजा जाता है. उनका भतीजा तो ओलम्पिक जैसे बड़े इवेंट में स्वर्ण पदक जीतकर आ रहा है. खुशी के इस मौके पर घर आएं सभी मेहमानों का मुंह मीठा कराने के साथ ही खाना खिलाकर भेजा जाएगा.

20 हजार लोगों का खाना होगा तैयार

ढाई हजार की आबादी वाले नीरज चोपड़ा के गांव खडंरा में 20 हजार लोगों के लिए खाना बनाना जाएगा. नीरज के पिता सतीश चोपड़ा ने बताया कि नीरज के चाहने वालों का कोई हिसाब नहीं लगा सकता है. उनके प्रशंसकों की संख्या हरियाणा ही नहीं अपितु पूरे देश में हों चुकी है. जब भी नीरज गांव आएगा ,तब एडवांस में 150 से 200 हलवाईयों को बैठाया जाएगा ताकि सभी को खाना खिलाकर भेजा जा सके.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

एक गली में स्टेज तो चार गलियों में लगेंगे खाने के टेंट

एक गली में नीरज को सम्मानित करने वालों के लिए टेंट लगाया जाएगा. चार गलियों में मेहमानों के खानें के लिए टेंट लगाए जाएंगे. नीरज के घर के आसपास की 4-5 गलियों में एलईडी लगाई जाएगी ताकि आएं हुए मेहमान व ग्रामीण एक जगह खड़े होकर नीरज को देख सकें और भीड़ से भी बचा जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!