आज कई इलाकों को किया जाएगा सील, सार्वजनिक स्थानों पर धारा 144 लागू

पानीपत । शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है. शहर में शांति नगर, फ्रेंड्स कालोनी , विराट नगर से लेकर माडल टाउन में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तुरंत प्रभाव से सुक्ष्म कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं. इन जगहों को वीरवार से सील कर दिया जाएगा. वहीं सेक्टर 29 स्थित आक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर लोगों की बढ़ी भीड़ के चलते उसके 200 मीटर के दायरे में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है. इसके अलावा जिले में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए धारा 144 भी लागू कर दी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा की पहली जेल जहां 24 घंटे में ही कोरोना पॉजिटिव मिले 134 कैदी

police

 

डीसी धर्मेंद्र ने सेक्टर 29 स्थित आक्सीजन रिफिलिंग प्वाइंट कपिल इंटरप्राइजेज पर गैस के लिए लोगों की भीड़ बढ़ने तथा वहां पर कानून व्यवस्था को बिगड़ने से बचाने व गैस का सुचारू रूप से आवंटन करवाने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है.एसडीएम समालखा विजेन्द्र हुड्डा, तहसीलदार सुमन लता, नायब तहसीलदार अनिल व अभिमन्यु ड्यूटी मजिस्ट्रेट होंगे. आपूर्ति की जाने वाली गैस का रिकॉर्ड रखा जाएगा. गैस एजेंसी उक्त अधिकारियों की निगरानी में गैस आवंटित करेंगी. गैस आवंटन की रिपोर्ट हर रोज डीसी कार्यालय में जमा करवानी होगी.

वहीं कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. सार्वजनिक स्थलों पर चार से अधिक लोगों के इक्कठा होने पर रोक रहेगी. ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों, पुलिस बल, मेडिकल संस्थानों और जरुरी सेवाओं की आपूर्ति में लगे लोगों पर यह आदेश मान्य नहीं होंगे.

यह भी पढ़े -   अब कोरोना पॉजिटिव का दोबारा नहीं होगा टेस्ट

होंगे लॉकडाउन जैसे हालात

डीसी धर्मेंद्र ने बताया कि बुधवार को शहर के माडल टाउन, शांति नगर, विराट नगर व आठ मरला एरिया का दौरा कर वीरवार से माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश दिए हैं. वायरस को फैलने से रोकने के लिए इन माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग कर सील किया जाएगा. आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुध दही, किरयाना,दवाई आदि दुकानें शाम 6 बजे तक खुली रहेगी. माइक्रो कंटेनमेंट जोन में कोई आदेशों की अवहेलना करता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. मास्क न पहनने वालों और दुकान पर अनावश्यक भीड़ बढ़ाने वाले दुकानदारों पर भी कार्यवाही होगी.

यह भी पढ़े -   वैक्सीन लगवाने से 48 घंटे पहले व बाद में न करे ये काम, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

गैस की आपूर्ति के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

आक्सीजन गैस की आपूर्ति सुचारू व उचित वितरण के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. डीसी ने बताया कि पानीपत में विजय राजे (डीसीओ मोबाइल नंबर 9992014218) को नोडल अधिकारी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि आक्सीजन के वितरण में असामनता या आपूर्ति के संबंध में समस्या होने पर जिला ड्रग कंट्रोलर आफिसर से सम्पर्क कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!