कोसली: UPSC जीईओ साइंटिस्ट परीक्षा में हासिल की 23वी रैंक

कोसली, सुनील खनेजा | ग्रामीण इलाकों में प्रतिभाओं की कमी नहीं होती बिना सुविधाओं के भी सफलता हासिल करने का जज्बा व उद्देश्य होना चाहिए तो सफलताएं कदम चुमती हैं , इसको कोसली निवासी रिंकी सिंगला ने चरितार्थ करके दिखाया.शुक्रवार सांय यु पी एस सी के घोषित परिणाम में रिंकी द्वारा 23 वां रैंक हासिल करने का समाचार मिला तो कोसली में स्थित आवास पर उनके परिजनों की खुशी का ठिकाना नही रहा, उनको बधाइयां देने वालों का तांता लग गया.

यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

upsc

रिंकी के चचेरे बड़े भाई अजय सिंगला ने बताया कि उन्होंने मैट्रिक व सीनियर सेकेंडरी की शिक्षा कोसली के ग्रामीण अंचल से ग्रहण करके पंजाब यूनिवर्सिटी से आगे की शिक्षा ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएट पूरी करते हुए लक्ष्य की ओर बढ़ना जारी रखा. 2017 में नेट की परीक्षा पहली बार में ही 27 वें रैंक से पास की, उसके बाद 2019 में गेट की परीक्षा में भी पहली बार में ही पास करके अपने इरादों को पंख लगा दिए, लगातार सफलताओं से बुलंद हौसले रखने वाली रिंकी ने 3 दिसम्बर को यु पी एस सी के जीईओ साइंटिस्ट की परीक्षा के घोषित रिजल्ट में 23 वां रैंक हासिल कर अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल किया.

रिंकी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ चाचा चाची के अलावा अपने शिक्षको को भी दिया. रिंकी के पिता श्री भगवान नजदीकी गांव में परचून की दुकान चलाते हैं उनकी माता किरण देवी गृहिणी है,बड़ी बहन पिंकी के अलावा दो भाई हैं जिनको शिक्षित करने का जिम्मा रिंकी ने संभाला हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!