कल से बंद होगा रेवाड़ी का भाड़ावास रेलवे फाटक, 2 साल में बनकर तैयार हो जाएगा ओवरब्रिज

रेवाड़ी । हरियाणा के रेवाड़ी शहर का भाड़ावास रेलवे फाटक अगले 2 साल तक बंद रहेगा. बता दें कि मंगलवार से रेलवे ओवरब्रिज का कार्य शुरू होगा. यह रेलवे फाटक रेवाड़ी – शाहजहांपुर राजमार्ग पर पड़ता है, इसमें एक तरफ रेवाड़ी शहर तो दूसरी तरफ दर्जनों कालोनी और साथ लगते गांव है. डीसी की तरफ से इस फाटक को बंद करने की अनुमति दे दी गई है.

RAILWAY FATAK

2023 में बनकर तैयार हो जाएगा ओवरब्रिज 

बता दे कि ओवरब्रिज बनाने में आवागमन संबंधित किसी प्रकार की बाधाएं ना हो, इसीलिए फाटक को बंद किया जा रहा है. बाहरी वाहनों के आवागमन को कुछ दिन पहले ही बंद किया गया, अब इस फाटक से बाइक भी नहीं निकल सकेगी. जिस वजह से अब लोगों को वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करना होगा. शहर के भाड़ावास फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की मांग काफी सालों से की जा रही है. इसकी फाइल काफी सालों से अटकी हुई थी, इसी साल की शुरुआत में ओवरब्रिज बनने का रास्ता साफ हुआ. रेलवे लाइनों पर ओवरब्रिज बनाने का कार्य राज्य सरकार और रेलवे दोनों विभागों की तरफ से किया जाता है. लाइन के ऊपर के हिस्से का रेलवे तथा बाकी निर्माण राज्य सरकार की तरफ से कराया जाता है.

बता दे कि ₹60 करोड़ की लागत से बन रहे इस ओवरब्रिज का काम सितंबर में हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने शुरू किया था.  इस ओवर ब्रिज पर 37 करोड़ रुपए हरियाणा सरकार खर्च करेगी. 2023 तक यह बनकर तैयार हो जाएगा. रेलवे ने भी इसके लिए काम शुरू कर दिया है. मंगलवार से फाटक बंद होने के बाद काम में तेजी आएगी.

यह भी पढ़े -   26 जनवरी की परेड में प्रदेश का सीना चौड़ा करेंगे हरियाणा के खिलाडी़, 5 साल बाद मिल रहा है मौका

भाड़ावास रेलवे फाटक के पास हंसनगर, आदर्श नगर, परशुराम कॉलोनी सहित एक दर्जन कॉलोनियों के अलावा साथ लगते आधा दर्जन से ज्यादा गांव है, इनका भी इसी मार्ग से रेवाड़ी शहर से सीधा जुड़ाव है. भाड़ावास फाटक बंद होने के बाद फाटक पार जाने और शहर में आने वाले लोगों के लिए दो वैकल्पिक मार्ग है. एक रामपुरा होते हुए बारापत्थर मंदिर से सीधे रेवाड़ी शाहजहांपुर मार्ग पर पहुंचेगा, दूसरा बावल रोड पर गांव बिठवाना से गांव भाड़ावास में आकर रेवाड़ी शाहजहांपुर मार्ग पर आता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!