हरियाणा की इस बच्ची ने 8 साल की उम्र में बना डाले 4 रिकॉर्ड, सीएम खट्टर ने किया सम्मानित

सिरसा । मात्र आठ वर्ष की उम्र में यह बेटी हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन कर रही है. बता दें कि सिरसा जिलें की रहने वाली 8 साल की बच्ची साहिबा सेठी ने चार रिकॉर्ड कायम कर अपने क्षेत्र के नाम को गौरवान्वित करने का काम किया है. साहिबा एमएसजी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है और कुछ नया करने की चाहत में उसने रिकॉर्ड स्थापित किए. पिछले दिनों इस बच्ची को सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सम्मानित भी किया.

यह भी पढ़े -   नेताजी के जीवन को समर्पित होगा गणतंत्र दिवस, हरियाणा सरकार ने जारी किया नोटिस

news 9

अपनी इस उपलब्धि का श्रेय नन्ही साहिबा ने अपने परिवार व प्रशिक्षक को दिया है. साहिबा के माता-पिता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि साहिबा सेठी का नाम 8 वर्ष की आयु में एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड, ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है.

साहिबा ने इतनी कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. साहिबा सेठी ने मात्र 5 मिनट में 153 सवालों के जवाब देते हुए 18 क्यूब को हल किया और उन्हीं 5 मिनट में वह हूला हूप का भी प्रदर्शन किया.गतिविधियों को एक साथ करने का रिकॉर्ड बना कर उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिरसा जिलें का नाम चमकाया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साहिबा सेठी की प्रतिभा को देखकर उसे मेडल पहनाकर सम्मानित किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की.

यह भी पढ़े -   सरकारी कामकाज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश, इन चीजों के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

साहिबा सेठ ने कहा कि वह पिछले काफी समय से विभिन्न गतिविधियों में शामिल हुई है और कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का काम किया है. इतनी कम उम्र में इतनी प्रतिभा देखकर हर कोई जानने वाला इस नन्ही बेटी की तारीफ कर रहा है और उसके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!