बढ़ते कोरोना को लेकर हरियाणा रोडवेज का बड़ा फैसला, जाने क्या

सोनीपत । हरियाणा की प्राइवेट बसों और रोडवेज बसों में अब यात्रियों की संख्या बसों की क्षमता के आधार पर निर्धारित की जाएगी. अब बसों की क्षमता से केवल आधे ही यात्रियों को बस में सफर करने की अनुमति दी जाएगी. हरियाणा में बड़ी बसों की क्षमता 52 यात्रियों की है. इसलिए अब केवल और केवल 26 यात्री ही एक बस में सफर कर पाएंगे. इस बारे में जिला महा प्रबंधक राहुल जैन ने गोहाना सब डिपो के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं. अभी यह नियम लंबे रूटों पर सफर करने वाली बसों पर ही लागू होंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, जाने

Haryana Roadways

गोहाना बस स्टैंड पर हरियाणा की 55 प्राइवेट बसें और 43 हरियाणा रोडवेज की बसें हैं. यह सभी बसें लोकल व लंबे रूटों पर चलती हैं. हरियाणा में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बसों में यात्रियों की संख्या को कम करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. जिस भी बस में यात्रियों के सफर करने की जितनी क्षमता है, उससे आधे यात्रियों को बस में सफर करने की अनुमति दी जाएगी. इसके साथ ही बसों के अंदर भी यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग रखने का फैसला लिया गया है. यात्रियों की बस स्टैंड पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

यह भी पढ़े -   पहली पत्नी के रहते हुए पति रचा रहा था दूसरी शादी, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...

आपको बता दें कि गोहाना बस स्टैंड पर कई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसलिए इस प्रकार की एतिहात एवं सख्ती को बढ़ा दिया गया है. समय-समय पर बस स्टैंड परिसर को सैनिटाइज भी किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!