घोड़ी पर बिना मास्क लगाए बैठा था दूल्हा, जिला उपायुक्त ने काटा चालान

सोनीपत । सोनीपत में वीरवार को निकल रही एक बारात में एक दूल्हा बिना मास्क लगाए घोड़ी पर बैठा हुआ था. कोरोना के नियमों का पालन न करने पर दूल्हे का ₹500 का चालान काट दिया गया. दरअसल बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा सख्ती की गई है और सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का कड़ाई के साथ पालन करवाया जा रहा.

sonipat latest news today

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनीपत के दिल्ली रोड पर बारात जा रही थी. शहर के डीसी श्याम लाल पुनिया भी वहां से गुजर रहे थे. श्री श्याम लाल पुनिया कंटेंनमेंट जोन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे. उनकी नजर घोड़ी पर बैठे दूल्हे पर गई. उन्होंने देखा कि घोड़ी पर जो दूल्हा बैठा है उसने मास्क नहीं लगाया हुआ है. डीसी तुरंत अपनी गाड़ी से उतरे और बारात को रुकवाया. उन्होंने कोरोना के नियमों का पालन न करने के कारण दूल्हे का ₹500 का चालान कटवा दिया. इसके साथ ही उन्होंने बारात में शामिल अन्य बारातियों को भी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को मानने की सलाह दी.

यह भी पढ़े -   वैक्सीन लगवाने से 48 घंटे पहले व बाद में न करे ये काम, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

बता दें कि प्रशासन की तरफ से शादी समारोह में केवल 30 व्यक्ति खुले में और 20 व्यक्तियों की हॉल में आने की अनुमति दे रखी है. इसके अलावा शादी कार्यक्रम में सभी लोगों को मास्क का प्रयोग करना आवश्यक बताया गया है. इसके लिए सख्त हिदायतें भी दी गई हैं. इसी को सुनिश्चित करने के लिए डीसी श्री श्याम लाल पुनिया,एसपी जशनदीप सिंह रंधावा के साथ शहर में निरीक्षण के लिए निकले थे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा को मिली 3 लाख डोज, 66 लाख की है मांग, 18+ का टीकाकरण धीमा

शहर की सिक्का कॉलोनी में जब वह पहुंचे तो उनकी नजर दूल्हे पर पड़ी जोकि घोड़ी पर बिना मास्क लगाए बैठा था. जल्दबाजी में दूल्हे ने मुंह पर रुमाल लगाने की कोशिश भी की. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दूल्हे के पिता ने डीसी से बार-बार विनती की लेकिन डीसी ने उनकी बात नहीं मानी और नियम उल्लंघन करने के कारण दूल्हे का ₹500 का चालान कटवा दिया. चालान कटने के बाद दूल्हे ने मुंह पर मास्क लगा लिया.

यह भी पढ़े -   पॉजिटिविटी दर के मामले में हरियाणा गोवा के बाद दूसरे स्थान पर

जिला उपायुक्त शहर में निरीक्षण करने के लिए आए हुए थे. उसी दौरान एक बारात निकल रही थी. दूल्हे ने मास्क नहीं लगा रखा था. उपायुक्त के आदेशों पर दूल्हे का ₹500 का चालान काटा गया है.नियमों की अवहेलना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.-धर्मबीर, पुलिसकर्मी, सिक्का चौकी पुलिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!