दिल्ली में गर्मी के चलते वर्करों को हर दिन मिलेगी 3 घंटे की छुट्टी, LG वीके सक्सेना ने की घोषणा

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्य आग के गोले की तरह तप रहे हैं. भीषण गर्मी के चलते लोगों का जीना मुश्किल हो चुका है. कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच चुका है. मंगलवार को राजधानी के मुंगेशपुर में तापमान 49.9 डिग्री तक पहुंच गया. इसे देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा कुछ निर्देश जारी किए गए हैं.

Garmi 3

श्रमिकों को दिन में मिलेगी 3 घंटे की छुट्टी

राजधानी दिल्ली में LG द्वारा मजदूरों और श्रमिकों के लिए दिन में 3 घंटे छुट्टी का आदेश जारी किया गया है. दोपहर 12 से लेकर 3 बजे तक इन्हें सवेतन छुट्टी दी जाएगी. उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके मंत्रियों की ‘समर हीट ऐक्शन प्लान’ पर कोई कदम न उठाए जाने के लिए कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार के तहत आने वाली DJB, PWD, MCD अब तक ऐसा नहीं कर रहीं, जबकि DDA 20 मई से ऐसा कर रही है.

राज्यपाल द्वारा मुख्य सचिव को तत्काल बैठक करने के निर्देश दिए गए. उन्होंने निर्माण स्थलों पर श्रमिकों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने, नारियल पानी उपलब्ध कराने और और दिल्ली के बस स्टैंड पर घड़ों में पानी रखने के निर्देश जारी किए.

बुधवार को न्यूनतम तापमान रहा 29.4 डिग्री सेल्सियस

बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम में सामान्य से 2.8 डिग्री ज्यादा है. इस बारे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा बताया गया था कि दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में गंभीर लू की स्थिति बनी रहेगी. शहर के ज्यादातर हिस्सों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर सकता है. आने वाले कुछ समय तक राजधानी में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है. ऐसे मौसम को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा संवेदनशील लोगों को सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!