पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से हरियाणा में और बढ़ेगी ठंड, पढ़ें मौसम की लेटेस्ट अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा में आने वाले दिनों में और ठंड पड़ने वाली हैं क्योंकि पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है जिस कारण मौसम में बदलाव होना संभव है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम होने से देश के कई हिस्सों में ठंड का रंग चढ़ने लगा है. हालांकि, कंपकंपाने वाली ठंड का दौर अभी दूर है. ठंड का असर जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान तक दिखाई दे रहा है.

COLD SARDI

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 और लेह में माइनस 10 डिग्री पर पहुंच गया है. इधर दिल्ली और जम्मू में यह 8-9 डिग्री तक आ गया है. जयपुर, चंडीगढ़, देहरादून में यह 11 डिग्री और शिमला में 6 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसे में गर्म कपड़े जरूरी हो गए हैं. यूपी में भी पारा लगातार गिर रहा है. प्रदेश के कई शहरों में पारा 11 से 13 डिग्री के बीच चल रहा है.

दिल्ली में 8 डिग्री पर आया पारा

दिल्ली के मौसम की बात करें तो बुधवार को पारा सामान्य से तीन गिरकर सीजन का अब तक का न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पारा और गिरने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही सुबह कोहरा भी रहेगा.

यह भी पढ़े -   बदलेगी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की सूरत, 462 करोड़ रुपए होंगे खर्च

तमिलनाडु में बारिश का अनुमान

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र अब गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में बदल गया है. अब यह उत्तर पश्चिम दिशा में उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ेगा. इसके प्रभाव से, अगले 24 घंटों में तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आंतरिक कर्नाटक में भी एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!