हरियाणा में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; फटाफट चेक करें अपडेट

चंडीगढ़ | जबरदस्त गर्मी के कारण हरियाणा के लोगों का जीना मुश्किल हो चुका है. सुबह होते ही सूरज देवता अपने तेवर दिखाना शुरू कर देते हैं. प्रदेश में पिछले 30 दिनों से लगातार 43 से 48 डिग्री के बीच तापमान बना हुआ है. आम जनमानस के साथ- साथ फसलों पर भी इसका खासा असर देखने को मिला है. इसी बीच आज मौसम विभाग द्वारा मौसम (Haryana Mausam) का ताजा अपडेट जारी किया गया है.

Barish Weather

इन जिलों में बारिश के आसार

विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, 19 जून को एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिणी पंजाब के आसपास एक चक्रवती सरकुलेशन बनेगा. इस कारण 19 जून से 21 जून के बीच आंशिक बादलवाही देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़े : कल का मौसम

इस दौरान प्रदेश के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी में छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना बताई गई है.

8 जिलों में आंधी का अलर्ट

विभाग द्वारा प्रदेश के आठ जिलों पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद और जींद में दोपहर बाद से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी गर्म आंधी चलने तथा गरज- चमक के साथ बादल छाने की भी संभावना बताई गई है. इसके अलावा, प्रदेश के बाकी 14 जिलों में भी हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!