Haryana Weather: हरियाणा के अब एकदम बढ़ेगी ठंड, यहाँ पढ़े आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

चंडीगढ़, Haryana Weather | उत्तर भारत में सर्दी ने दस्तक दे दी है. नवंबर के तीन सप्ताह बीत चुके हैं. वहीं, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है. हरियाणा की बात करें तो खासकर ठंड ने सुबह और शाम अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में मौसम में बदलाव होगा. पारा 3 डिग्री तक पहुंच सकता है. इससे सर्दी तेजी से बढ़ेगी.

Sardi Ka Mausam Weather

मौसम का पूर्वानुमान

हरियाणा राज्य में आमतौर पर मौसम 27 नवम्बर तक साफ व खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान उत्तरी व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट आने की संभावना है परंतु दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है. इस दौरान ठंडी हवाएं पहाड़ों की तरफ चलने से अल सुबह व देर रात्रि को ठंड बने रहने तथा वातावरण में उपस्थित नमी में कमी आने की संभावना है.

बर्फबारी का पूर्वानुमान

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में आज बर्फबारी की संभावना जताई गई है. यहां कुछ जगहों पर पारा शून्य से नीचे चला गया है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पहाड़ी इलाकों में चल रही सर्द हवाओं से पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सीईटी रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, कल तक ईमेल पर मिलेगी रिस्पांस शीट

दिल्ली में गिरा पारा

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. मौसम विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है. आईएमडी के मुताबिक, 8.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सोमवार की सुबह इस सीजन की अब तक की सबसे ठंडी सुबह रही. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो उस दिन इस सर्दी का सबसे कम तापमान था. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!