Haryana Weather Update: हरियाणा में बरसेंगे बादल, 5 अक्टूबर तक कई इलाकों में बारिश की संभावना

हिसार | लंबे समय तक रिकॉर्ड तोड़ मानसूनी बारिश होने के बाद हरियाणा में पिछले एक हफ्ते से मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है. राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिली है. कृषि मौसम विज्ञान विभाग की ओर से प्रदेश के आगामी कुछ दिनों के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -   रंजीत सिंह मर्डर केस में आज राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा, पूरे जिले में धारा 144 लागू

BARISH 2

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तरपूर्व अरबसागर में बने एक कम दबाब का क्षेत्र व साथ में पंजाब के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से नमी वाली हवाएँ राज्य की तरफ आने की संभावना से हरियाणा राज्य में मौसम 5 अक्टूबर तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है. इन मौसमी सिस्टमों से हरियाणा राज्य में 1-2 अक्तूबर व 4 अक्तूबर को बीच-बीच में बादलवाई व हवायों और गरज चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन में फ्री वाईफाई सेवा शुरू, यहां देखें फायदा उठाने का सही तरीका

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में मॉनसून के इस सीजन 1998 के बाद से इतनी रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. बारिश के आंकड़ों की बात करें तो हरियाणा में इस सीजन में ओवरआल 543.7 एमएम बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से 20 फीसद अधिक है. 1 जून से 24 सितम्बर तक हरियाणा राज्य में 566.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो सामान्य बारिश (439.4 मिलीमीटर) से 29 प्रतिशत ज्यादा हुई है.

 

यह भी पढ़े -   भिवानी, महेंद्रगढ़ व दादरी के एनसीआर में शामिल रहने पर मंडराये संकट के बादल, जानिये पूरा मामला

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!