Haryana Weather Update: हरियाणा के कई जिलों में आज भी बूंदाबांदी के आसार, जाने

चंडीगढ़, Haryana Weather Update | बंगाल की खाड़ी में उठें यास तुफान का असर अब हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है. रविवार शाम तुफानी हवाओं के साथ प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश देखने को मिली. प्रदेश में रविवार सुबह से ही धूल और मिट्टी का गुबार बना हुआ था. दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और दोपहर 3 बजे तक गर्मी की तपिश महसूस की गई. शाम को हुई हल्की बुंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिलीं.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा में आज और कल बारिश के आसार, 27 जून से गति पकड़ेगा मॉनसून

weather 1

मौसम विभाग के मुताबिक यास तुफान और पाकिस्तान की ओर से आ रहे पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 31 मई से 1 जून तक तेज हवाओं के चलने, बिजली गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इससे तापमान में गिरावट नजर आएंगी. इसके 3 जून तक मौसम परिवर्तन शील बना रहेगा.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार गर्मी अच्छी होने के कारण मानसून अपेक्षाकृत 4-5 दिन जल्द आने की संभावना है. गर्मी की तपिश इसी प्रकार बनी रहीं तो मानसून इस बार अच्छी बारिश लेकर आएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 25 जून तक मानसून बारिश के आसार नहीं, जानिए! मौसम विभाग द्वारा जारी सलाह

देर रात अचानक बिगड़ा मौसम

शाम होते-होते प्रदेश के कई जिलों में धूलभरी हवाओं के साथ- साथ हल्की बारिश देखने को मिली. आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी व तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं. एचएयू के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के डॉ मदन खिचड़ की मानें तो 30 मई से 2 जून तक प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!