चुनावी सरगर्मी के बीच आज कैसा रहेगा दिल्ली में गर्मी का हाल, जानिए राजधानी के मौसम की ताज़ा अपडेट

नई दिल्ली | राजधानी में पिछले 2 दिनों से गर्मी में कुछ राहत देखने को जरूर मिली थी, लेकिन एक बार फिर से लू (Heat Wave) के थपेड़ों ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. सोमवार को कई इलाकों का तापमान 46 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को भी यथास्थित बरकरार रहने की संभावना बताई गई है.

Garmi

सोमवार का दिन रहा गर्म

3 जून सोमवार को सुबह ही चिलचिलाती धूप ने लोगों का पसीना निकालना शुरू कर दिया. जैसे- जैसे दिन आगे बढ़ा तो गर्मी की तीव्रता और ज्यादा बढ़ गई. दोपहर होते- होते लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया था. हाल यह था कि शाम के 5 से 6 बजे तक भी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही थी. नजफगढ़ और नरेला यहां के सबसे गर्म इलाकों में शामिल रहे, जहाँ दिन का अधिकतम तापमान 46.9 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा (44.6 डिग्री) तथा न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा (30.2 डिग्री) दर्ज किया गया.

आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

विभाग द्वारा आज राजधानी के मौसम की ताजा जानकारी दी गई है, जिसके अनुसार आज भी जबरदस्त गर्मी देखने को मिलेगी. ज्यादातर इलाकों में लू का प्रकोप देखने को मिल सकता है. दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. शाम या रात होते- होते कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी तथा हल्की बारिश देखने को मिलेगी, जिससे तापमान में जरूर कुछ कमी देखने को मिलेगी.

कल ऐसे रहेगा दिल्ली का मौसम

कल 5 जून बुधवार को भी आम जनमानस को भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. यहां कल का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इस दौरान लोगों को बदन झुलसा देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!