हरियाणा में बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी जारी, इस दिन बरसेंगे मेघा

हिसार | हरियाणा में गर्मी लगातार सितम ढा रही है. आलम ये है कि सुबह होते ही घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है. इंसानों के साथ- साथ जानवरों के लिए भी दिन बिताना मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान लोगों को जरूर सुकून पहुंचा सकता है. दरअसल प्रदेश में जल्दी ही मानसून प्रवेश कर सकता है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज़ होगी और बदन झुलसा देने वाली गर्मी से भी राहत मिलेगी.

barish

19 से दाखिल होगा प्री- मानसून

कृषि मौसम विज्ञान विभाग एचएयू, हिसार द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में 28 जून से मानसून प्रवेश कर जाएगा. इसके यहां 3 जुलाई तक ठहरने की संभावना बताई जा रही है. इससे पहले 19 जून से 21 जून के मध्य प्री मानसून के आने के कारण भी गर्मी से कुछ राहत जरूर मिलेगी. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना भी बताई गई है. इसके बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट भी दर्ज होगी.

इन जिलों के लिए औरेंज अलर्ट

प्रदेश के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, चरखी दादरी, झज्जर, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद और नूँह में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बीते रविवार को नूँह में सर्वाधिक 46.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. इस दौरान प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान 43 डिग्री से ज्यादा दर्ज़ किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!