तापमान में मामूली गिरावट के बाद फिर चढ़ा चंडीगढ़ का पारा, 7 जून तक लू का अलर्ट जारी; जाने मौसम का हाल

चंडीगढ़ | मौसम विभाग द्वारा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण 4 जून को बारिश के आसार बताए गए थे, लेकिन राजधानी के लोगों को निराशा हाथ लगी. हालांकि, इस दौरान तेज हवाएं चलने से तापमान में कुछ कमी देखने को मिली. अब दोबारा से धीरे- धीरे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. भीषण गर्मी में लोगों का हाल बुरा हो चुका है. वहीँ, पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला. विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत मिलने के असार नहीं है.

GARMI

7 जून तक अलर्ट जारी

राजधानी में अब तक जो तापमान 45 डिग्री से ऊपर चल रहा था, वह अब 42 डिग्री सेल्सियस पर आ चुका है. मौसम विभाग द्वारा आज 5 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, अगले 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. अनुमान है कि आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी गई है कि कल वीरवार 6 जून को दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. इसके बाद तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. विशेषज्ञ इस मौसम में बच्चों, बुजुर्गों और विशेष बीमारियों से पीड़ित लोगों का खास ध्यान रखने की सलाह दे रहे है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!