हरियाणा में अब बदलेगा मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में बारिश की उम्मीद

हिसार | राजस्थान में बन रहे विक्षोभ के चलते शनिवार को हरियाणा के 3 जिलों में भी बारिश कि संभावना जताई जा रही है. बता दें, बीते 2 दिनों से राजस्थान की ओर से चल रही धूल भरी हवाओं ने हरियाणा के लोगो को काफी परेशान किया है. आलम यह है कि प्रदेश के कई जिलो में काफी नुकसान भी हुआ है. अब मौसम को लेकर विभाग ने भी ताज़ा अपडेट जारी कर दी है.

badal cloud

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 9 जून से और गर्मी बढ़ सकती है. दरअसल, विभाग ने तापमान बढ़ने की उम्मीद जताई है. दूसरी तरफ 20 जून के आसपास प्री मानसून की बारिश शुरू हो सकती है. वैसे, अनुमान है कि इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश होगी. विभाग कि ओर से मौसम में बदलाव की संभावना के चलते आज प्रदेश के 3 जिलों सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में इस समय वर्षा का दबाव बना हुआ है जिससे आस पास के जिलों में बूंदाबांदी हो सकती हैं.

28 जून के बाद आएगा मानसून

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि 20 जून के आस पास प्री-मानसून आने की संभावना है. संभावित है 28 जून से 3 जुलाई के बीच मानसून की वर्षा शुरू हो सकती है. इस साल सामान्य से अधिक वर्षा होने की उम्मीद है.

रात में तापमान में हुई बढ़ोतरी

शुक्रवार को छाई धूप और गर्मी बढ़ने के कारण रात और दिन के तापमान में हल्का उछाल आया है. बता दें, शुक्रवार को फरीदाबाद का तापमान 44.1 डिग्री तो हिसार का 41.9 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया है. रोहतक का अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया गया है. इस हिसाब से देखा जाए तो रात के तापमान में भी 2 से 3 डिग्री तक उछाल आया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!