हरियाणा में 13 जून तक गर्मी से राहत नहीं, यहाँ पढ़े मौसम विभाग की ताज़ा अपडेट

हिसार | हरियाणा में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज चरम पर है. आलम यह है कि पारा दिन-ब-दिन बढ़ रहा है. बीते दिनों धुल भरी आंधी और हवा चलने से तापमान में हलकी गिरावट दर्ज हुई थी लेकिन अब फिर से गर्मी सताने लगी है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में अगले 5 दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है.

Garmi 2

सूचना मिल रही है कि हरियाणा से मानसून अभी 1300 किलोमीटर दूर है. आने वाले 5 दिन लू का सामना करना पड़ सकता है. प्रदेश में मानसून 28 जून से जुलाई के पहले सप्ताह में कभी भी दस्तक दे सकता है. उससे पहले प्री-मानसून की बारिश होगी. संभावना जताई जा रही है कि 20 जून के करीब मौसम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल सकता है.

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के डॉ मदन खीचड़ ने 8 जून को बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 13 जून तक परिवर्तनशील परंतु खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान पश्चिमी खुश्क गर्म हवाएं चलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान तापमान बढ़ने से बीच-बीच में हल्के बादल तथा धूल भरी हवाएं चलने की भी संभावना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!