आज हरियाणा के इन 12 जिलों में होगी बारिश, 36 शहरों में चलेगी आंधी; यहां पढ़ें मौसम का ताजा अपडेट

चंडीगढ़ | मौसम विभाग द्वारा आज जारी पूर्वानुमान के अनुसार 6 और 7 जून को हरियाणा के कई इलाकों में बारिश और तूफान के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इस कारण लोगों को बदन झुलसा देने वाली गर्मी से कुछ राहत जरूर मिलेगी. इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना भी बनी हुई है.

weather barish 1

इन जिलों में आज है बारिश की संभावना

मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में बारिश और तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के 12 जिलों हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, करनाल, यमुनानगर, सोनीपत, जींद, पानीपत, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला में बारिश के साथ 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना बताई गई है.

इन जिलों के लिए जारी हुआ आंधी का अलर्ट

विभाग द्वारा आज 6 जून को प्रदेश के हांसी, हिसार, आदमपुर, नारनौंद , नाथूसर चोपटा, ऐलनाबाद, फतेहाबाद, रानियां, घरौंदा, करनाल, इंद्री, राडौर, गोहाना, जुलाना, इसराना, सफीदों, जींद, पानीपत, असंध, कैथल, निलोखेरी, नरवाना, नसरसा, टोहाना, कलायत, रतिया, डबवाली, थानेसर, गुहला, पेहोवा, शाहाबाद, अंबाला, बराडा , जगाधरी, नारायणगढ़, पंचकूला के लिए आंधी का अलर्ट जारी किया गया है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार जून के महीने में भी गर्मी से राहत मिलने के असर न के बराबर है. आज प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी के बावजूद दिन के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. 2 दिन के बाद प्रदेश में दोबारा मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. उसके बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो जाएगा.

हरियाणा में इस दिन होगी मानसून की एंट्री

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 15 जून तक मानसून महाराष्ट्र में दाखिल हो जाएगा. उसके बाद, 25 जून तक गुजरात और मध्य प्रदेश तक पहुंच जाएगा. दिल्ली- NCR और हरियाणा में 30 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना है. इस हिसाब से 30 जून के बाद ही प्रदेश वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!