सीमेंट के दामों में जबरदस्त उछाल, ईटों के दाम में भी हुई बढ़ोतरी

यमुनानगर । निर्माण सामग्री के दामों में एक बार फिर से जबरदस्त उछाल आया है. बता दें कि सीमेंट में 20 से ₹25 प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी हुई है. वहीं ईट के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं, प्रति हजार दाम 6500 रूपये से बढ़कर ₹7000 तक पहुंच गए. वही हवाला कोयले के दाम बढ़ने का मामला भी सामने आया है. भट्टा संचालकों के पास फिलहाल कोयले का पुराना स्टॉक ही है. सरिये के दामों में भी बढ़ोतरी हुई. वही बजरी व रेत के दामों में ज्यादा अंतर नहीं है.

यह भी पढ़े -   BPL परिवारों के लिए अच्छी खबर, मकान मरम्मत के लिए मिलेंगे ₹80000

cement

ये है सीमेंट के रेट

  • 350 रुपये प्रति बैग मिलने वाला 370 रुपये तक
  • 370 रुपये प्रति बैग मिलने वाला 395 रुपये तक
  • 380 रुपये प्रति बैग मिलने वाला 410 रुपये तक हो गया है।
  • चार सूत का सरिया एक माह में 5700 रुपये बढ़कर 6300 रुपये
  • रेत 2300- 2500 रुपये प्रति सैकड़ा
  • बजरी 2200-2500 रुपये प्रति सैकड़ा व कोरसेंड 2500-3000 रुपये तक उपलब्ध हो रहा है.
यह भी पढ़े -   Maruti Suzuki का बड़ा ऐलान, अब नहीं बनाएंगे डीजल कारें, जानें वजह

बता दें कि निर्माण सामग्री मे बढ़ोतरी जहां एक और विक्रेताओं और खरीदारों को प्रभावित कर रही है, वहीं दूसरी और इसका असर शटरिंग कारोबारियों पर भी देखा जा सकता है. कारोबार से जुड़े संजू ने बताया कि 1 महीने से काफी मंदा काम है. इसका कारण सीमेंट,  सरिया व इटो के दामों का बढ़ना है. लोगों ने बढ़ती कीमतों को देखते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया है, वह दामों में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं. वही कांट्रेक्टर विकास गर्ग का कहना है कि सीमेंट व सरियों के रेट बढ़ने की वजह से निर्माण कार्यों की लागत भी बढ़ गई है. प्रोजेक्ट पूरे करने मुश्किल हो रहे हैं, परन्तु मजबूरी के चलते उन्हें अधूरा भी नहीं छोड़ा जा सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!