किसानों की चेतावनी: सोमवार तक गेहूं की खरीद नहीं हुई तो दुष्यंत चौटाला के घर पर खड़ी करेंगे गेहूं की ट्रालियां

सिरसा । हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं. किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सोमवार तक अनाज की खरीद नहीं हुई तो किसान अपने सभी ट्रैक्टर-ट्रालियां डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निवास के बाहर खड़ा कर देंगे. भारतीय किसान एकता मंच के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह के नेतृत्व में आज किसान नेताओं ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया और अपनी परेशानियों से अवगत करवाया.

anaj mandi

गौरतलब है कि सरकार ने दावा किया था कि गेहूं का भुगतान 48 घंटे में हो जाएगा लेकिन 20 दिन से भी ऊपर हो गए हैं अभी तक किसानों को पेमेंट नहीं मिली है. इसके अलावा किसानों की मांग है कि पेमेंट जल्द से जल्द की जाए ताकि किसान अपनी रोजमर्रा की जरूरतें पूरी कर सके और खेती संबंधी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें.

किसान नेता लखविंदर सिंह ने बताया कि सरकार ने 3 मई से लॉकडाउन घोषित कर दिया था जिस कारण गेहूं की खरीद नहीं हो पाई लेकिन किसान इतना समर्थ नहीं है कि दोबारा बिजाई कर पाए क्योंकि फसल बिक नहीं पाई है. अब किसानों ने ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि गेहूं की खरीद को जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाए. इसके लिए किसानों की तरफ से सोमवार तक का समय दिया गया है.

श्री लखविंदर सिंह ने बताया कि सरकार के दावे अनुसार गेहूं का भुगतान 48 घंटे में हो जाना चाहिए था लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी पेमेंट नहीं हो सकी है. किसानों ने कहा कि यदि सोमवार तक गेहूं की खरीद नहीं हुई तो सारे अनाज को डिप्टी सीएम के घर के बाहर ट्रालियों समेत खड़ा कर देंगे. इस मौके पर गुरप्रीत सिंह, मैक्स साहूवाला, गुरमीत सिंह नकौड़ा,गुरी सेखों मल्लेका,बलजिंदर वैदवाला,हरविंद्र रंधावा, अरविंद्र रोड़ी भी मौजूद थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!