CBSE Result Update: जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है 10वीं का परीक्षा परिणाम

नई दिल्ली, CBSE Result Update | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं पूरी हो गई है. अब छात्रों द्वारा इसके परीक्षा परिणाम का इंतजार किया जा रहा है. बता दे कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का दसवीं और बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सीबीएसई बोर्ड के बच्चों में परीक्षा परिणाम को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है.

CBSE

जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी होगा 10वीं का रिजल्ट 

देश में करीब सभी प्रमुख राज्यों के शिक्षा बोर्ड ने अपने-अपने राज्यों में 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. अब सीबीएसई के छात्र भी अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. उनके द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम को घोषित किया जाए. अभी तक सीबीएसई द्वारा परिणाम जारी करने के लिए कोई भी आधिकारिक डेट निर्धारित नहीं की गई है. वहीं शिक्षा विशेषज्ञों का दावा है कि 10वीं का परीक्षा परिणाम जून के लास्ट सप्ताह और जुलाई के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जा सकता है और 12वीं का परीक्षा परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है.

 2 टर्म में ली गई 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 

बोर्ड की ओर से दसवीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अब केवल परिणाम को ऑनलाइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर डालना बाकी है. छात्र किसी भी नई अपडेट और जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की टर्म टू परीक्षा 26 अप्रैल से 24 मई तक हुई थी. वही 12वीं क्लास की टर्म -2 की परीक्षाए 26 अप्रैल से 15 जून तक कराई गई. कोरोना महामारी को देखते हुए बोर्ड की तरफ से परीक्षा को 2 टर्म में आयोजित करवाया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!