टाटा मोटर्स ने इस साल तीसरी बार वाहनों की कीमतों में किया इजाफा, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

चंडीगढ़ | टाटा मोटर्स की कार खरीदना आज से महंगी हो गई है. कंपनी ने आज यानी 9 जुलाई को कहा कि टाटा मोटर्स के यात्री वाहन अब 0.55% महंगे हो गए हैं और बढ़ी हुई कीमतें तुरंत प्रभावी हो गई हैं. कंपनी ने लागत बढ़ने के कारण वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. टाटा के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सफारी, हैरियर, अल्ट्रोज, नेक्सॉन, टियागो और टिगोर जैसी कारें हैं. इस साल में यह तीसरी बार है जब टाटा मोटर्स ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की है.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

tata

वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से बढ़ेगी कीमत

टाटा मोटर्स की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उसके यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 0.55% की बढ़ोतरी की जाएगी. हालांकि, कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी, यह वेरियंट और मॉडल के हिसाब से है यानी सभी वाहनों की कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है.

कमर्शियल वाहनों के दाम पहले ही बढ़ाए जा चुके हैं

कंपनी पहले ही कमर्शियल वाहनों की कीमतों में इजाफा कर चुकी है. इसी महीने कमर्शियल वाहनों की कीमत में 1.5-2.5% की बढ़ोतरी की गई.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

अप्रैल में भी बढ़े थे दाम

टाटा मोटर्स ने इससे पहले अप्रैल में भी लागत बढ़ने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी की थी. यात्री वाहनों की कीमतों में करीब 1.1% की बढ़ोतरी की गई. अप्रैल में टाटा मोटर्स ने कमर्शियल वाहनों की कीमतों में 2-2.5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

इतना ही नहीं इससे पहले जनवरी 2022 में कंपनी ने अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के आधार पर 0.9% की बढ़ोतरी की थी. उस समय भी इनपुट लागत में वृद्धि के कारण कीमतों में वृद्धि की गई थी. इसके अलावा देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अप्रैल महीने में वाहनों के दाम में बढ़ोतरी की थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!