भिवानी में भगवाधारी युवक ने मकबरे पर मारे हथोड़े, पुलिस ने कहा नही आई शिकायत, जानिए पूरा मामला

हरियाणा । भिवानी में मंदिर या मकबरे को लेकर विवाद को हवा देने की कोशिश की गई है. ढाणा रोड स्थित एक धार्मिक स्थल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ है जिसमें एक भगवाधारी युवक यहां एक मकबरे को तोड़कर राम भक्त हनुमान की मूर्ति स्थापित करता दिख रहा है. गौर करने वाली बात यह है कि जहां कब्र पर हथौड़े चल रहे हैं वहां मंदिर के उद्घाटन के लिए एक बोर्ड लगा हुआ है. मकबरा अंदर कैसा है, इसकी जांच एसपी कर रहे हैं. बता दें कि फिलहाल इस मामले में पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा से प्रयागराज और बीकानेर के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, जानिए रूट और समय

Police

पहले से ही है विवादित

जानकारी के अनुसार भिवानी में ढ़ाणा रोड पर एक धार्मिक स्थल बना हुआ है. इसके मुख्य द्वार पर लगे बोर्ड पर लिखा है कि इस मंदिर का निर्माण नंद किशोर शर्मा दत्तक पुत्र स्व.फूलचंद शर्मा ने अपनी मां स्वर्गीय तारा देवी की याद में 1 अगस्त 2021 को कराया था. इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि अगर यहां मंदिर है तो मकबरा अंदर से कहां से आया. कहा जा रहा है कि इस जगह को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है.

वीडियो में गूंज रहे जयश्री राम के नारे

यहां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बजरंग दल के कार्यकर्ता जय श्री राम के नारों के बीच मजार जैसे पत्थर पर हथौड़े से वार करते नजर आ रहे हैं. मकबरे को तोड़ने के बाद यहां हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की जाती है. वीडियो शनिवार को हनुमान जयंती का बताया जा रहा है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह पूरा मामला जातीय उन्माद फैलाने के लिए गढ़ा गया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर, शिक्षा विभाग ने किया गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान

नहीं आई शिकायत 

भिवानी के एसपी अजीत सिंह शेखावत का कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जहां मकबरे को गिराने की बात सामने आई है, वहां इसे बनवाने और इसकी रखवाली करने वाले दोनों ही हिंदू हैं. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इमारत के अंदर मंदिर था या मकबरा. मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. अभी तक इस मामले में किसी की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है. अगर किसी ने सांप्रदायिक दंगा भड़काने की कोशिश की है, तो पुलिस उसके पास पहुंच जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!