2500 कॉलेज टीचरों की होंगी भर्तियां, HPSC को भेजी जाएगी मांग

कैथल । हरियाणा के कॉलेजों में 2500 टीचर्स की भर्ती के लिए साँचा तैयार हो गया है. इसी महीने हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन HPSC को यह पद भरने के लिए मांग भेज दी जाएगी. उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद मोहन शरण ने यह जानकारी दी है. प्रधान सचिव यहां आरकेएसडी कॉलेज में नई शिक्षा नीति पर आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के समापन समारोह पर रविवार को पहुंचे थे. उनके द्वारा जानकारी दी गई कि कॉलेज में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

hpsc

2000 से 2500 कॉलेज टीचर की जरूरत है. करीब 20 दिनों में ही गया मांग एचपीएससी को भेज दी जाएगी. प्रधान सचिव के अनुसार उच्चतर शिक्षा ही नहीं नई शिक्षा नीति के तहत एक ही कैंपस में बहुत से विषयों की शिक्षा हो, इस तरफ भी ध्यान दिया जा रहा है.

2025 तक अधिकतर प्रावधान प्रदेश में हो जाएंगे लागू

आरकेएसडी कॉलेज में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस तथा 43वीं कन्वेंशन के आखिरी दिन रविवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लेकर रोडमैप पेश किया गया. हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन एवं महर्षि बाल्मीकि विश्वविद्यालय आरकेएसडी कॉलेज के सहयोग से आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के व्यक्तिगत प्रयासों राष्ट्रीय शिक्षा नीति अस्तित्व में आई है 2030 तक पूरी तरह से लागू की करने योजना है. हरियाणा सरकार भी 2025 तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू कर देगी खट्टर सरकार इस दिशा में कदम बढ़ा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!