दिवाली के मौके पर युवाओं के लिए अच्छी खबर, हरियाणा पुलिस में 1232 पदों पर होंगी भर्तियां

चंडीगढ़ । दिवाली के शुभ अवसर पर युवाओं के लिए एक अच्छी खबर आई है. हरियाणा पुलिस में 1232 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है. हरियाणा की कानून व्यवस्था को चक चौबंद  करने के लिए सरकार ने 77 पुलिस चौकियों का निर्माण करने की मंजूरी दी है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा यह जानकारी दी गई है कि अब राज्य सरकार द्वारा 77 पुलिस चौकियों की स्थापना की जाएगी . इस योजना के तहत 70 अस्थाई पुलिस चौकियों को स्थाई पुलिस चौकी के रूप में और 7 नई पुलिस चौकियां विभिन्न जिलों में स्थापित की जाएंगी.

यह भी पढ़े -   ECHS फरीदाबाद में निकली विभिन्न पदों पर भर्तियां, अभी भेजे ऑफलाइन आवेदन

POLICE

गृह मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार करनाल में 13 पुलिस चौकी, हांसी में 5 पुलिस चौकी, जींद में 9 पुलिस चौकी, नूह और चरखी दादरी में 3-3 पुलिस चौकी, सिरसा में 10, भिवानी यमुनानगर और नारनौल में 7-7, अंबाला में 4, फतेहाबाद में 2, कैथल,पानीपत, फरीदाबाद, हिसार,कुरुक्षेत्र और पंचकूला में 1-1 पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी.

यह भी पढ़े -   चरखी दादरी में निकली स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

पुलिस चौकी की स्थापना से मिलेगी बेहतर पुलिस सेवा

अनिल विज ने बताया कि राज्य में कानून व्यवस्था में बहुत ज्यादा सुधार आया है. जब से राज्य में डायल 112 शुरू हुआ है, 600 गाड़ियां हर समय लोगों की सुरक्षा के लिए फील्ड में तैनात है. लोगों को भी लगता है कि अब पुलिस हर पल उनके साथ है. इन सब के कारण अपराध पर भी बहुत नियंत्रण हुआ है. उन्होंने कहा कि अब पुलिस चौकियों की स्थापना से लोगों को और अच्छी पुलिस सेवा मिलेगी. लोगों का पुलिस में विश्वास बढ़ेगा.पुलिस की तरफ से भी अपराध रोकने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी.1232 नए पदों पर युवाओं की भर्ती की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!