SSC ने जारी किया नया नियम, उम्मीदवारों की होंगी एग्जिट वेरिफिकेशन

नई दिल्ली। जो भी उम्मीदवार (SSC) कर्मचारी चयन आयोग की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में भाग लेते हैं उन्हें अब एक नए नियम का पालन करना होगा. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अब एग्जिट वेरिफिकेशन भी करना होगा. एसएससी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों का एग्जिट वेरीफिकेशन किया जाएगा. एग्जाम पूरा होने के बाद और लैब छोड़ने से पहले उम्मीदवारों का एग्जिट वेरीफिकेशन होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जल्द शुरू होगी यह भर्ती, सरकार ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

SSC Staff Selection Commission

आयोग की वेबसाइट पर अधिकारी नोटिस जारी हुआ है कि एग्जिट वेरिफिकेशन किया जाएगा ताकि परीक्षा में पारदर्शिता आ सके. हालांकि यह नियम केवल उन परीक्षाओं पर लागू होगा जो कंप्यूटर आधारित होंगी.

क्या है एग्जिट वेरीफिकेशन

परीक्षा पूरी होने के बाद जब उम्मीदवार लैब छोड़कर जाएंगे उससे पहले उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक डाटा लिया जाएगा. कैंडिडेट की फोटोग्राफ बाय अंगूठे का निशान के साथ एसएससी कंप्यूटर मोड पर परीक्षा देने वाले उमीदवारों का सारा डाटा इकट्ठा किया जाएगा. यह एक अनिवार्य प्रक्रिया होगी जो ऑनलाइन परीक्षा में बैठने वाले सभी उम्मीदवारों को पूरी करनी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!