Big Breaking: 31 दिसंबर तक पूरी होगी इन विभागों में भर्तियां, HSSC अध्यक्ष ने दी जानकारी

पंचकुला । हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी से बातचीत में यह बात सामने आई है कि HSSC आने वाले 31 दिसंबर तक पुलिस, आईटीआई और स्टाफ नर्स की भर्ती पूरी कर देगा. आजकल हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भर्ती प्रक्रिया में पूरी तेजी दिखा रहा है. शनिवार रविवार का अवकाश भी नहीं लिया जा रहा है. पूरा आयोग दिन-रात काम कर रहा है. हरियाणा कर्मचारी आयोग ने साफ कर दिया है कि हरियाणा पुलिस आईटीआई के कुछ इंस्ट्रक्टर, स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ नर्स समेत अन्य कई पद और कई विभागों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया 31 दिसंबर तक पूरी कर दी जाए.

HSSC NEW CHAIRMAN

अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि ज्यादा संख्या वाले पदों के अलावा पिछले 3 महीने में 62 कैटेगरी की कम संख्या वाले पदों की लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई है जिनकी दस्तावेज जांच की प्रक्रिया चल रही है. उनके द्वारा जानकारी दी गई कि इन सभी की चयन सूची 31  दिसंबर तक जारी कर दी जाएगी.पुलिस के 7600 पद, आईटीआई के1000 पद, स्वास्थ्य विभाग के 3000 और अन्य की 3400 पदों की सूची जल्द ही जारी होगी. अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि पेपर सेटर 50 हजार प्रश्न का प्रश्न बैंक बनाएगा तथा सैटर की एक्सपर्ट कमेटी द्वारा ही उन्हें चेक किया जाएगा.

इन पदों पर हो जाएगी 31 दिसंबर तक भर्ती

अध्यक्ष द्वारा दी गई  जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस सिपाही की 5500 पद, महिला सिपाही के 1100, पुरुष सब इंस्पेक्टर के 400पद, महिला सब इंस्पेक्टर के 65 पदों,पुरुष सिपाही कमांडो पुलिस के 534 पदों की अंतिम चयन सूची 31 दिसंबर तक जारी कर दी जाएगी. इनके लिए दस्तावेज जांच की प्रक्रिया चल रही है. स्वास्थ्य विभाग और अन्य 62 कैटेगरी में से करीब 3400 पदों की चयन सूची 31 दिसंबर तक जारी होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जल्द शुरू होगी यह भर्ती, सरकार ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

इन पदों के लिए होगी लिखित परीक्षा

अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि बिजली विभाग में असिस्टेंट लाइनमैन और पीजीटी संस्कृत के लिए लिखित परीक्षा 13 नवंबर को आयोजित होगी. पटवारी कैनल पटवारी और ग्राम सचिव पदों के लिए संयुक्त परीक्षा अगली 17-18- 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़े -   रोहतक शुगर मिल में निकली सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती, इंटरव्यू से होगा चयन

580 ओएमआर सीट खाली है

भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आयोग को सूचना के अनुसार अलग-अलग लिखित परीक्षाओं में लगभग 580 ओएमआर सीट खाली मिली है. महिला सिपाही लिखित परीक्षा में 38 ओएमआर शीट खाली मिले हैं. इसकी सूचना एडीजीपी सीआईडी को भी भेज दी गई है ताकि पता लगाया जा सके कि उन्होंने किस कारण सीट को खाली छोड़ दिया.

यह भी पढ़े -   SSC ने जारी की विभिन्न परीक्षाओं की तिथि, अभी देखें पूरी जानकारी

सीईटी पेपर जनवरी फरवरी में संभावित

अध्यक्ष ने बताया कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट जनवरी-फरवरी में संभावित है. उन्होंने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के साथ बहुत जल्द आयोग का ऍमओयु किया जायेगा. आयोग सिर्फ बताएगा कि किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाएं जबकि प्रश्न एसटीए द्वारा ही पूछे जाएंगे. अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि आयोग का कोई भी व्यक्ति प्रश्न बैंक के 50000 प्रश्नों में से एक भी प्रश्न नहीं देखेगा. परीक्षा केंद्रों का इंतजाम भी एसईटी द्वारा किया जाएगा.आयोग का काम सिर्फ प्रश्न पत्र को रखने के लिए ट्रेजरी का प्रबंध करवाना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!