10वीं पास के लिए हरियाणा विभानसभा भर्ती, 25500 रुपये सैलरी, ये है फॉर्म

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. हरियाणा विधान सभा सचिवालय ( Haryana Legislative Assembly Secretariat) ने हरियाणा विधानसभा भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना जारी की है. 10 वीं पास युवाओं के लिए ये अच्छा मौका है. इच्छुक उमीदवार 15 अप्रैल 2021 तक निर्धारित किये गए प्रारूप के अनुसार आवेदन कर सकते है. पूरी अधिसूचना को पढ़कर एप्लीकेशन फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते है.

Job

हरियाणा विभानसभा भर्ती पदों का विवरण

टेलीफ़ोन ऑपरेटर – 01 पद

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आठवीं पास युवाओ के लिए 100 पदों पर भर्ती जल्द, देखे पूरी जानकारी

टेलीफ़ोन अटेंडेंट – 01 पद

हिंदी टाइपिस्ट – 01 पद

क्लर्क – 02

ऐसे सभी उमीदवार जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 10 वीं पास है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. इनके अतिरिक्त जिन उमीदवारों के पास 10 वीं या 12 वीं तक हिंदी या संस्कृत विषय रहा हो, वे भी हरियाणा विधानसभा में नौकरी के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते है. हिंदी टाइपिस्ट के लिए हिंदी में टाइपिंग स्पीड 25wpm होनी चाहिए. तथा क्लर्क पद के लिए हिंदी या पंजाबी में 25 wpm और अंग्रेजी में 30 wpm टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.

यह भी पढ़े -   भारतीय वायुसेना अंबाला में MTS व अन्य पदों पर सीधी भर्ती, अभी यहाँ से करे आवदेन

 

हरियाणा विभानसभा भर्ती वेतन मान

टेलीफोन ऑपरेटर और टेलीफ़ोन अटेंडेंट पद के लिए पे – मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 25000 रुपए प्लस 40 रुपए स्पेशल पे दिया जाएगा.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वालों उमीदवारों की आयु सीमा 17 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी मानदंडो के अनुसार आरक्षित श्रेणी को कुछ छूट भी दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   NID Haryana Recruitment 2021: हरियाणा में नॉन- टीचिंग पदों पर निकली बड़ी भर्ती, ऐसे करे आवेदन

हरियाणा विभानसभा भर्ती  आवेदन करने का तरीका

इच्छुक उमीदवार आधिकारिक वेबसाइट  haryanaassembly.gov.in के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते है. सभी दस्तावेजों के साथ सचिव, हरियाणा विधानसभा सचिवालय, चंडीगढ़ को विज्ञापन की प्रकाशन तिथि के 15 दिनों यानि 15 अप्रैल 2021 के अंदर अंदर जमा करवा सकते है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!